27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेशावर आतंकी हमला : कैंटीन में काम करने वाला अफगानी गिरफ्तार

पेशावर : तालिबानी हमले का शिकार बने पेशावर के सैनिक स्कूल की कैंटीन में काम करने वाले अफगान कर्मचारियों को पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने कथित रुप से इस नरसंहार में आतंकवादियों की सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस हमले में आतंकियों ने हैवानियत की हद पार कर दी थी. स्कूल पर हुए […]

पेशावर : तालिबानी हमले का शिकार बने पेशावर के सैनिक स्कूल की कैंटीन में काम करने वाले अफगान कर्मचारियों को पाकिस्तान सुरक्षा बलों ने कथित रुप से इस नरसंहार में आतंकवादियों की सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

इस हमले में आतंकियों ने हैवानियत की हद पार कर दी थी. स्कूल पर हुए इस हमले में करीब 150 लोग मारे गए थे जिनमें ज्यादातर मासूम बच्चे और स्कूल कर्मचारी शामिल थे. आतंकियों ने स्कूल की एक टीचर को जिंदा जला दिया था.

स्थानीय मीडिया खबरों के अनुसार, अफगान संदिग्धों ने फोन पर सैनिक स्कूल के संबंध में आतंकवादियों को सूचना दी थी. उनके मोबाइल डेटा रेकार्ड से आतंकवादियों के साथ उनके संबंध की पुष्टि हो रही है.

खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री ने बताया कि पेशावर स्कूल नरसंहार की जांच के इस मामले के तार अफगानिस्तान से जुड है क्योंकि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने तालिबान हमलावरों के साथियों और सहायकों को गिरफ्तार कर लिया है. खबर के मुताबिक, 16 दिसंबर को हुए इस हमले की योजना आतंकवादी लंबे समय से बना रहे थे.

सुरक्षा एजेंसियों ने अफगान नागरिकों के कब्जे से पाकिस्तानी पहचानपत्र भी बरामद किए हैं. एजेंसियों को स्कूल के भीतर से आतंकवादियों की मदद करने वालों की भी सूचना मिल गयी है. खबर के अनुसार, शुरुआती पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि इन अफगान नागरिकों के संबंध आतंकवादियों के साथ थे. उसके अनुसार, इस मामले की जांच चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें