35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सभी का दावा, करेंगे विकास

गली-मुहल्लों में होती रहीं पदयात्रा और सभाएं रांची विधानसभा क्षेत्र झाविमो की हुई सभा झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को प्रत्याशी राजीव रंजन मिश्र के समर्थन में इरगु टोला में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता पिछले 14 वर्षो में सभी को देख चुकी है. अब झाविमो को मौका देने […]

गली-मुहल्लों में होती रहीं पदयात्रा और सभाएं

रांची विधानसभा क्षेत्र

झाविमो की हुई सभा

झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को प्रत्याशी राजीव रंजन मिश्र के समर्थन में इरगु टोला में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता पिछले 14 वर्षो में सभी को देख चुकी है. अब झाविमो को मौका देने जा रही है. उन्होंने झाविमो के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील की. इसके पूर्व श्री मिश्र बार भवन जाकर अधिवक्ताओं से मिले. वहीं मोरहाबादी, अपर बाजार व लालपुर इलाके में पदयात्रा की.

सीपी सिंह का दौरा

भाजपा प्रत्याशी सीपी सिंह ने सोमवार को लोअर बाजार, गोपालगंज, चडरी, थड़पखना, जेल रोड, चर्च रोड, गुदड़ी, नेताजी नगर आदि इलाकों में पदयात्रा की. उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार पूर्ण बहुमत की मोदी सरकार बनायें. इस दौरान झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ के सदस्य नीरज प्रजापति व राजेश प्रजापति के नेतृत्व में कई भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. श्री सिंह ने कई चुनावी कार्यालयों का उदघाटन भी किया.

सीपी सिंह के साथ सत्यनारायण सिंह, धर्मेद्र राज, गोपाल कुमार, महेंद्र जायसवाल, केके गुप्ता, राजा सिंह, बजरंग वर्मा, भीम प्रभाकर, शाश्वत दूबे व अन्य लोग भी शामिल थे.

महुआ ने किया प्रचार

झामुमो प्रत्याशी महुआ माजी ने सोमवार को हिंदपीढ़ी, थड़पखना, नगड़ा टोली, प्लाजा चौक व सरइटांड़ में पदयात्रा कर लोगों से वोट की अपील की. उन्होंने लोगों से कहा कि वह महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी. उन्होंने लोगों से इस बार झामुमो का साथ देने की अपील की और विकास के आश्वासन दिये. उनके साथ नवीन चंचल, देवाशीष गायन, मो इबादत अली मौजूद थे.

हटिया विधानसभा क्षेत्र

सीमा शर्मा ने की अपील

भाजपा प्रत्याशी सीमा शर्मा ने सोमवार को अशोक नगर, खटाल रोड, अशोक नगर को-ऑपरेटिव कॉलोनी और आसपास के इलाकों में घर-घर जाकर लोगों से मतदान की अपील की. उनके साथ लक्ष्मीचंद्र दीक्षित, अशोक बड़ाइक, संजय पोद्दार, ज्ञानदेव झा, सूरज साहू, विशाल साहू, इंद्रजीत यादव, राजकिशोर यादव, अनिल सिंह, सुरेश यादव और अन्य शामिल थे.

इधर, पार्टी की महिला मोरचा अध्यक्ष शोभा सिंह के नेतृत्व में भी कई इलाकों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. मौके पर अरुण पांडेय, पंकज वर्मा, रंजन चौहान, संजय सोनी आदि मौजूद थे.

आलोक ने मांगा वोट

कांग्रेस प्रत्याशी आलोक दुबे के पक्ष में पूर्व महापौर रमा खलखो ने रातू में जनसंपर्क अभियान चलाया़ इधर, कांग्रेस प्रत्याशी ने भी सुंडिल, कमड़े, रातू पूर्वी, रातू पश्चिमी, हुरहुरी, पुरिया, बानापीड़ी में पदयात्रा कर मतदाताओं से मुलाकात की. वहीं पुंदाग और नयासराय में चुनावी कार्यालय खोले गये. इस अवसर पर भानु प्रताप सिंह, लक्ष्मी नारायण भगत, मो खलील, जान मोहम्मद, ज्योति भगत और अन्य मौजूद थे.

डॉ जावेद की सभा

झामुमो प्रत्याशी डॉ जावेद अहमद ने सोमवार को डोरंडा काली मंदिर रोड में सभा की. सभा में उन्होंने लोगों से एक मौका देने की अपील की. उन्होंने कहा: यदि जीत मिली, तो क्षेत्र का तेजी से विकास करेंगे. कार्यक्रम में पप्पू राईन, मो मुस्ताक आलम, पवन जेडिया, जाहिद, जहीरउद्दीन,अफताब जमील सहित अन्य उपस्थित थे. कुसई कॉलोनी में पार्टी का चुनावी कार्यालय खोला गया. का उदघाटन किया गया.इस अवसर पर जुबैर अहमद, अनिता कच्छप सहित अन्य उपस्थित थे.

सुरेंद्र सिंह ने कई मुहल्लों में की पदयात्रा

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को पत्थलकुदवा चौक से गुदड़ी चौक, काली स्थान रोड, चर्च रोड, विक्रांत चौक, डॉ फतेउल्लाह रोड, कलाल टोली, रतन टॉकीज रोड, कर्बला चौक, बसर टोली, मिल्लत कॉलोनी में पदयात्रा की. श्री सिंह ने कहा कि निर्वतमान विधायक ने अब तक विस्थापितों के पुनर्वास की व्यवस्था नहीं करायी. उन्होंने लोगों से एक मौका देने को कहा. पदयात्रा में सुनील सहाय, मो खलील, सलाउद्दीन संजू, मो जमीर, परवेज व अन्य लोग शामिल थे.

समाजवादी पार्टी का जनसंपर्क अभियान

समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष इमरान होदा नें सपा प्रत्याशी शमीम अली के पक्ष में रातू में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान नगड़ी, साहेर, फूटकल टोली, नयासराय, बनापीड़ी, कन्नौज आदि गांवों में बैठक भी हुई. इधर, हटिया से भाकपा माले प्रत्याशी सुभाष मुंडा ने रातू, नगड़ी, एचइसी क्षेत्र समेत कई मुहल्लों में सघन प्रचार अभियान चलाया. उन्होंने स्थानीयता नीति बनाने और अराजपत्रित पदों पर स्थानीय लोगों को नियुक्त करने का भरोसा दिलाया. रंगकर्मी दीपक लोहार के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र के कई क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक भी किया गया.

डॉ जीतूचरण राम ने किया दौरा

भाजपा के कांके विस प्रत्याशी डॉ जीतूचरण राम ने खलारी के मायापुर, लपरा, विकास नगर, धुर्वा मोड़, नवाडीह, हेसालौंग, तुमांग, धमधमिया, केडी, बाजारटांड़ आदि का दौरा किया. उन्होंने स्थायी सरकार व क्षेत्र की विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

आजसू का चला सिल्ली में अभियान

आजसू नेता लक्ष्मी मेहता ने बंता के महतो टोला, हजाम, श्यामनगर, गाड़ी हलमाद एवं चातमबाड़ी के बूथ नंबर 121, 116, 112, एवं 62 बूथ के इलाके में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. वहीं सुदेश महतो की जीत दिलाने के लिए आवश्यक रणनीति पर चर्चा की. बाद में कार्यकर्ताओं ने अपने बूथों के क्षेत्र में डोर-टू-डोर कैंपेन किया. इस दौरान फनी महतो, रणजीत सिंह मुंडा, लक्ष्मी महतो, सुचांद महतो एवं काली सिंह मुंडा आदि उपस्थित थ़े लोहरदगा के विधायक कमल किशोर भगत ने भी दौरा किया.

जोन्हा क्षेत्र के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. मौके पर सुधु बेदिया, नरेश बेदिया, भुनेश्वर बेदिया, सुरेश महतो, राजेंद्र शाही मुंडा, अनवर खान, बलराम साहू, मो रिजवान, प्रदीप महतो, जयराम महली, दुर्योधन बेदिया, धरमा रजवार सहित अन्य मौजूद थ़े

सुरेश बैठा ने की मतदान की अपील

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश कुमार बैठा ने कांके के भीट्ठा, चांदनी चौक, गांधीनगर समेत विभिन्न वार्डो में पदयात्रा की. उन्होंने लोगों को क्षेत्र के विकास, रोड, नाली, पेयजल की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया. उनके साथ रामदेव सिंह, दीपक दास, अशोक महतो आदि मौजूद थे. इधर, कांके प्रखंड अध्यक्ष एनुल हक ने क्षेत्र के मुरुम, होचर, हुसीर गांव का दौरा कर लोगों से मतदान करने की अपील की. वहीं रीता चौधरी ने महिला कार्यकताओं के साथ क्षेत्र के राड़हा, कारी टोंगरी, मुड़मा, बुढ़मू प्रखंड के मुसलिम टोला, ठाकुर टोला का दौरा किया.

दिनेश ने कई गांवों में की सभा

सिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश प्रसाद साहू ने सोमवार को जमनडीह, इंसुडीह, लगाम व लोवादाग समेत कई गांवों में सभा की और अपने पक्ष में लोगों से मतदान की अपील की. सभाओं में उन्होंने कहा कि सिर्फ सिल्ली की जनता का साथ मिला, को क्षेत्र की वह तसवीर बदल देंगे.

डॉ अशोक ने किया खलारी का दौरा

झामुमो के प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार नाग ने सोमवार को खलारी के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से वोट की अपील की. इस दौरान वह केडी रोड, लपरा, धमधमिया, डकरा, मोहननगर समेत कई इलाकों में गये और लोगों से सहयोग की अपील की. इससे पहले उन्होंने खलारी पहाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की.

कर कार्यकर्ताओं के साथ खलारी कोयलांचल के विभिन्न टोलों-मुहल्लों में गए. दौरे में राजकिशोर राम, राम पासवान, अनिल पासवान, महेंद्र चौहान, राजेश गोप, जैनूल खान, मोती सिंह, विशाल पासवान, संतोष महली आदि मौजूद थे.

रामकुमार पाहन ने मांगे वोट

खिजरी से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार पाहन ने गुरुवार को अनगड़ा प्रखंड के सिमलिया, चिलदाग, साल्हन, महेशपुर, बेरवाड़ी आदि गांवों में जनसंपर्क किया. लोगों से उन्होंने अपने पक्ष में मतदान की अपील की. मौके पर जाकीर खान, अनवर खां, सिकंदर अंसारी, अजय महतो, राजू प्रमाणिक उपस्थित थे.

सुंदरी तिर्की ने कई गांवों में की बैठक

कांग्रेस प्रत्याशी सुंदरी तिर्की ने गुरुवार को हेसल, तुरूप, महेशपुर व चिलदाग में जनसंपर्क अभियान चलाया़ इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक की और लोगों के साथ बैठक की और उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की. सुंदरी तिर्की ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वह क्षेत्र में विकास योजनाओं का क्रियान्वयन तेजी से करायेंगी़ मौके पर राजेंद्र मुंडा, रहमान खान, शांति देवी, सिद्दिक अंसारी आदि मौजूद थ़े

फ्रांसिस जेवियर ने मांगे वोट

निर्दलीय प्रत्याशी फ्रांसिस जेवियर कच्छप ने सिठियो, जगन्नाथपुर व मौसी बाड़ी में जनसंपर्क अभियान चलाया व अपने पक्ष में मतदान की अपील की. उधर निर्दलीय प्रत्याशी अमृता कुजूर ने गुरुवार को नामकुम प्रखंड के रूपड़ू, चमघटी, खेरवाकोचा, राजाडेरा, बाहेया इत्यादि गांवों का दौरा किया. व मतदाताओं से उनके चुनाव चिन्ह जोड़ा मोमबत्ती छाप पर वोट देने की अपील की.

14 माह का काम, 14 साल पर भारी

अमित महतो के समर्थन में सिल्ली में मुख्यमंत्री ने की सभा, कहा

रांची : झामुमो प्रत्याशी अमित महतो का प्रचार करने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सिल्ली पहुंचे. पतराहातू मैदान में सभा करते हुए श्री सोरेन ने कहा कि पूंजीपतियों के इशारे पर भाजपा ने आजसू से गंठबंधन किया है.

भाजपा-आजसू राज्य को कमजोर करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि झामुमो की सरकार ने चौदह महीनों में ही वह सारे काम किये हैं, जो गुजरे 14 वर्षो में नहीं हो सका. श्री सोरेन ने झामुमो के प्रत्याशी अमित महतो को वोट देने की अपील लोगों से की. सभा को जिप सदस्य सुशील कुमार महतो, अमित महतो, नरेंद्र सिंह धौनी, दिनेश महतो, रतनलाल महतो, भुवनेश्वर महतो आदि ने भी संबोधित किया.

सड़क मार्ग से लौटे हेमंत: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव प्रचार करने हेलीकॉप्टर से सिल्ली गये थे. हालांकि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण वह तुरंत वापस लौट गये. बाद में श्री सोरेन सड़क मार्ग से वापस लौटे.

भ्रष्टाचारियों की संपत्ति होगी अटैच : मरांडी

पिस्का नगड़ी : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि मतदाता राज्य को लूटने वालों से सतर्क रहें. जब तक राज्य में भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा, तब तक झारखंड का विकास नहीं होगा. सोमवार को नगड़ी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए श्री मरांडी ने कहा कि पार्टी को मतदाताओं का सहयोग चाहिए. उन्होंने कहा कि झाविमो की सरकार बनने पर सबसे पहले 14 वर्षो तक लूट मचाने वालों की संपत्ति की जांच करायी जायेगी.

वहीं भ्रष्टाचारियों की संपत्ति जब्त की जायेगी. उन्होंने कहा: भाजपा, झामुमो और कांग्रेस पार्टी ने राज्य को लूटने का काम किया है. झामुमो ने तो कोयला, लोहा और अन्य खनिजों की लूट के बाद अब बालू घाटों में भी लूट मचा रखी है. भाजपा की आदर्श ग्राम और स्मार्ट सिटी योजना कोरी घोषणाएं हैं. यदि झारखंड में पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनती है, तो सभी शहरों को स्मार्ट सिटी और गांवों को आदर्श गांव बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रत्याशी नवीन जायसवाल ने कम समय में जितना काम किया है, वह काम पिछले 60 वर्षो में भी नहीं हुआ. सभा को झाविमो के केंद्रीय सचिव वीरेंद्र भगत, खालिद खलील, एनुल हक, डॉ शिवशंकर शर्मा, अयोध्या महतो, तसलीम अंसारी, जेम्स बान खलखो, फूलजेंसिया तिर्की ने भी संबोधित किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें