27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माली में इबोला के मामले अत्यधिक चिंता का विषय : मून

वाशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने चेतावनी दी है कि भले ही इबोला का कहर पश्चिमी अफ्रीका के कुछ क्षेत्रों में थोडा कम हो रहा हो लेकिन दूसरे क्षेत्रों में इस बीमारी का संकट अभी भी बना हुआ है और अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया की तुलना में यह संकट ज्यादा बडा भी है. […]

वाशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने चेतावनी दी है कि भले ही इबोला का कहर पश्चिमी अफ्रीका के कुछ क्षेत्रों में थोडा कम हो रहा हो लेकिन दूसरे क्षेत्रों में इस बीमारी का संकट अभी भी बना हुआ है और अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया की तुलना में यह संकट ज्यादा बडा भी है.

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने कहा, ‘‘अगर हम अपनी प्रतिक्रिया लगातार तेज करते रहते हैं तो हम इस बीमारी का प्रकोप अगले वर्ष के मध्य तक समाप्त कर सकते हैं.’’ उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर वित्तीय सहायता जारी रखने और विशेष रुप से स्वयंसेवी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से क्षेत्र में स्वयंसेवकों को भेजने का आह्वान किया.

अधिकारी माली में इबोला के प्रसार पर नजर रखे हुए हैं. समीपवर्ती गिनी से 70 वर्षीय एक मुस्लिम इमाम को माली की राजधानी बमाको लाया गया तथा स्वास्थ्य कर्मी तत्काल समझ नहीं पाए कि वह इबोला से संक्रमित है. बान ने कहा, ‘‘माली में इबोला के प्रसार की नई श्रृंखला अत्यधिक चिंता का विषय है’’ उन्होंने कल विश्व स्वास्थ्य संगठन की महानिदेशक मार्गरेट चान को माली भेजा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें