36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विस चुनाव: प्रचार में दलों ने लगायी ताकत, 17 को लालू, 19 को राहुल और 22 को आयेंगी सोनिया

हरिहरगंज/लेस्लीगंज/चतरा : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को हरिहरगंज और लेस्लीगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने हरिहरगंज में कहा : कांग्रेस ने देश पर 60 सालों तक शासन किया. इन 60 सालों में जो काम नहीं हुए, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 60 दिनों में ही कर दिखाया. […]

हरिहरगंज/लेस्लीगंज/चतरा : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को हरिहरगंज और लेस्लीगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने हरिहरगंज में कहा : कांग्रेस ने देश पर 60 सालों तक शासन किया.

इन 60 सालों में जो काम नहीं हुए, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 60 दिनों में ही कर दिखाया. विकास के लिए नेतृत्व के पास विजन होना चाहिए. कांग्रेस ने अपने लिए सोचा और नरेंद्र मोदी देश की जनता के बारे में सोचते हैं.

उन्होंने कहा : झारखंड को कांग्रेस मुक्त बनायें. भाजपा झारखंड में सुशासन लायेगी. पार्टी के नेतृत्व में जब स्थिर सरकार बनेगी, तो विकास के मामले में झारखंड देश में नंबर वन होगा. भूपेंद्र यादव ने भी सभा को संबोधित किया. लेस्लीगंज में पीयूष गोयल ने कहा : राज्य के विकास के लिए विशेष पैकेज की जरूरत नहीं, बल्कि इस राज्य के कोयले से ही विकास संभव है.

हर क्षेत्र में होगा विकास : चतरा के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा : टंडवा में एनटीपीसी का कार्य केंद्र में सरकार बनने के दो माह बाद प्रारंभ कर दिया गया है. राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क व बिजली के क्षेत्र में विकास किया जायेगा. आर्थिक, सामाजिक, महिला सुरक्षा व रोजगार उपलब्ध कराना भाजपा का मुख्य एजेंडा है़ टंडवा से प्रत्येक वर्ष 10 हजार टन कोयला निकाला जा सकता है़ इससे 20 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन की संभावना है. हजारों लोगों को नौकरी मिलेगी़ यहां 10 हजार तीन सौ करोड़ टन कोयला उपलब्ध है़ 30 वर्षो में सात-आठ करोड़ टन कोयला क्षेत्र से निकाला जा सकता है़ इससे तीन हजार करोड़ रुपये झारखंड को मिलेंगे. राज्य का विकास होगा.

पिता-पुत्र के राज को खत्म करना होगा

महुआडांड़: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मनिका विधानसभा क्षेत्र के महुआडांड़ स्थित स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में जिस तरह मां-बेटे की सरकार खत्म हुई, वैसे ही अब हमें राज्य से बाप-बेटे के राज को खत्म करना है. उन्होंने कहा : प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत एक दिन में रिकॉर्ड एक करोड़ 25 लाख अकाउंट खुले थे. अब तक साढ़े छह करोड़ बैंक अकाउंट खुल चुके हैं. स्थायी सरकार ही राज्य का विकास कर सकती है. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने भी लोगों को संबोधित किया. कहा कि झारखंड को स्पष्ट जनादेश की आवश्यकता है. झारखंड में भाजपा की सरकार बनी, लेकिन पूर्ण बहुमत के अभाव में अस्थिर बनी रही.

19 को राहुल, 22 को आ सकती हैं सोनिया

रांची: विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए 19 नवंबर को राहुल गांधी झारखंड आ सकते हैं. 22 नवंबर को सोनिया गांधी आ सकती हैं. राहुल विश्रमपुर, लोहरदगा, खूंटी व सिमडेगा में चुनावी सभा को संबोधित कर सकते हैं. सोनिया गांधी गुमला, मनोहरपुर और घाटशिला में पार्टी प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर सकती हैं.

17 को आयेंगे लालू

रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद 17 नवंबर को झारखंड आयेंगे. राजद के प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने बताया : लालू प्रसाद मेराल से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. यहां दिन के 12 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. दिन के एक बजे हुसैनाबाद में और दो बजे नवाडीह में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 18 को बालूमाथ में चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद चतरा में आयोजित सभा में बोलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें