29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमाड़ व मांडर क्षेत्र में 262 केंद्र अति संवेदनशील

रांची : झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण में रांची जिले के मांडर व तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के चुनाव प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गयी. नामांकन दाखिल करने का काम भी शुरू कर दिया गया है. नामांकन का आज पहला दिन था. इन क्षेत्रों में दो दिसंबर को 590 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जायेंगे. मांडर […]

रांची : झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण में रांची जिले के मांडर व तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के चुनाव प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गयी. नामांकन दाखिल करने का काम भी शुरू कर दिया गया है.
नामांकन का आज पहला दिन था. इन क्षेत्रों में दो दिसंबर को 590 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जायेंगे. मांडर विधानसभा क्षेत्र में 2,86,615 तथा तमाड़ में 1,88,775 मतदाता है. मांडर के लिए 316 व तमाड़ विधानसभा के लिए 274 मतदान केंद्र बनाया गया है. मांडर में तीन सहायक केंद्र भी होगा. तमाड़ के तीन व मांडर के 14 केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से कराने की दिशा में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उक्त जानकारी उपायुक्त विनय कुमार चौबे ने दी.
उन्होंने शुक्रवार को बताया कि तमाड़ में 68 व मांडर क्षेत्र में 194 मतदान केंद्रों को अति संवेदनश्ीाल घोषित किया गया है, जबकि इन क्षेत्रों में 109 व 87 केंद्रों को संवेदनशील मान कर तैयारी की जा रही है. सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है. चुनाव में 2364 मतदानकर्मी लगाये जायेंगे. 47 केंद्रों पर वेब कैमरा भी लगाया जायेगा.
रांची : चुनाव पर्यवेक्षक राजीव कर्मपाल ने दो विधानसभा क्षेत्रों तमाड़ व मांडर में प्रतिनियुक्त वीडियो सर्विलांस टीम और वीडियो एकाउंटिंग टीम के सदस्यों के साथ बैठक की. श्री कर्मपाल ने कहा कि नामांकन के दौरान व्यय में अनियमितता प्रदर्शित करनेवाले उम्मीदवारों को तत्काल नोटिस जारी करें. उन्होंने मीडिया कोषांग की गतिविधियों व पेड न्यूज से संबंधित आवश्यक जानकारी भी ली. उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को पूर्णकालीन मूल्यांकन किया जायेगा.
इस बैठक में चुनाव व्यय कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता श्री शैलेंद्र कुमार लाल, मीडिया कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी पलटू महतो, दोनों विधान सभा के एआरओ, सहायक व्यय प्रेक्षक, सर्विलांस टीम, वीडियो विविंग टीम व एकाउंटिंग टीम के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें