32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैक्सिको : दक्षिणी तट पर उष्णकटिबंधीय तूफान, छह लोगों की मौत

अकापुलको (मैक्सिको) : मैक्सिको में उष्णकटिबंधीय तूफान ट्रूडी से छह लोगों की मौत हो गई। तूफान को देखते हुए तटीय हिस्से के इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा चुका है. एक नागरिक सुरक्षा अधिकारी ने कल स्थानीय मीडिया को बताया कि भारी बारिश के चलते गुएरेरो प्रांत के दक्षिण […]

अकापुलको (मैक्सिको) : मैक्सिको में उष्णकटिबंधीय तूफान ट्रूडी से छह लोगों की मौत हो गई। तूफान को देखते हुए तटीय हिस्से के इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा चुका है.

एक नागरिक सुरक्षा अधिकारी ने कल स्थानीय मीडिया को बताया कि भारी बारिश के चलते गुएरेरो प्रांत के दक्षिण में त्लाकोएचिस्त्लाहुआ कस्बे में एक फार्म में भूस्खलन हो गया जिससे 23 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि ओमटेपेक में दीवार ढहने से दो बच्चे और एक महिला की मौत हो गई. कोकोआपा में एक व्यक्ति की दीवार गिरने से मौत हो गई। पानी की तेज धारा में 70 वर्षीय एक व्यक्ति बह गया.

पहाडी क्षेत्र में ट्रुडी के प्रभाव क्षेत्र में आने वाले तीन कस्बों से लगभग 2,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। अधिकारियों ने लोगों से अगले 48 घंटे तक अपने घर न लौटने की अपील की है ताकि भूस्खलन का खतरा टल जाए. शनिवार को गुएरेरो के तीन कस्बों से करीब 300 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया जहां एक नदी में तूफान के कारण बाढ आ गई है. भूस्खलन और बाढ से 16 अन्य कस्बे प्रभावित हुए हैं और अकापुलको की मुख्य सडक भी क्षतिग्रस्त हो गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें