29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Climate Change पर ठोस एवं यथार्थवादी योजनाएं लेकर आयें : गुतारेस

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने विश्व नेताओं से जलवायु परिवर्तन पर मजबूत कदम उठाने के लिए ठोस और यथार्थवादी योजनाओं के साथ आगे आने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन से वैश्विक तापमान खतरनाक स्तर तक बढ़ रहा है, जिससे लाखों लोगों पर असर पड़ रहा […]

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने विश्व नेताओं से जलवायु परिवर्तन पर मजबूत कदम उठाने के लिए ठोस और यथार्थवादी योजनाओं के साथ आगे आने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन से वैश्विक तापमान खतरनाक स्तर तक बढ़ रहा है, जिससे लाखों लोगों पर असर पड़ रहा है.

विश्व मौसम विज्ञान संगठन (डब्ल्यूएमओ) द्वारा बृहस्पतिवार को जारी की गयी ‘द स्टेट ऑफ द ग्लोबल क्लाइमेट’ रिपोर्ट में दुनियाभर में जलवायु परिवर्तन के सामाजिक-आर्थिक प्रभावों और बढ़ते शारीरिक संकेतों की गंभीर तस्वीर पेश की गयी है.

गुतारेस ने इस समस्या से निबटने के लिए कदम उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि रिपोर्ट का यह चिंताजनक निष्कर्ष कि जलवायु परिवर्तन बढ़ रहा है, यह साबित करता है कि जलवायु परिवर्तन उसे कम करने के हमारे प्रयासों के मुकाबले काफी तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि वह विश्व के नेताओं से राष्ट्रों को सतत राह पर ले जाने के लिए ठोस और यथार्तवादी योजनाएं लाने का आह्वान कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें