32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला दिवस पर ममता ने प्रचार का बिगुल फूंका, कहा : राफेल के पेपर नहीं रख पाये, देश की रक्षा कैसे करेंगे

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव (Election) प्रचार (Campaign) का बिगुल फूंका. शुक्रवार को श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला के डोरिना क्रॉसिंग तक जुलूस निकाला गया. इसे भी पढ़ें : महिला दिवस पर बोलीं ममता बनर्जी : गर्व […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव (Election) प्रचार (Campaign) का बिगुल फूंका. शुक्रवार को श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला के डोरिना क्रॉसिंग तक जुलूस निकाला गया.

इसे भी पढ़ें : महिला दिवस पर बोलीं ममता बनर्जी : गर्व है कि लोकसभा में तृणमूल की 35 प्रतिशत सीटों पर महिलाएं हैं

धर्मतल्ला में जुलूस खत्म होने के बाद ममता बनर्जी ने ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ का आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा के पहले युद्ध-युद्ध खेला जा रहा है. देश में पठानकोट, ऊरी और पुलवामा में आतंकी हमले हो गये, जबकि सरकार के पास खुफिया जानकारी थी. सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया. जवानों की जानें चली गयीं. इसके लिए कौन जिम्मेदार है.

ममता ने कहा कि राफेल (Rafale) के पेपर चोरी हो गये. सरकार उसे बचाकर नहीं रख पायी, तो देश की रक्षा कैसे करेगी? उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) को पराजित करें और देश को बचाएं. नयी सरकार उग्रवाद का समाधान करेगी. हम कश्मीर में शांति लाने का शपथ लेते हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में महिलाओं ने खूब डाले वोट, लेकिन महिला प्रत्याशियों की हुई जमानत जब्त, बंगाल ने चुना सबसे ज्यादा महिला सांसद

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के समय देश में आतंकी गतिविधियां बढ़ी है, जबकि नोटबंदी के समय कहा गया था कि इससे आतंकी गतिविधियों पर रोक लगेगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं के कल्याण और रोजगार सृजन के मामले में बंगाल एक नंबर है.

सुश्री बनर्जी ने कहा कि देश की संसद में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान नहीं किया जा सका, लेकिन लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों में 35 फीसदी महिला हैं. कन्याश्री, रूपश्री जैसी योजनाएं शुरू करके महिलाओं को स्वनिर्भर बनाया गया है. 100 दिनों के काम में भी 48 फीसदी महिलाओं की भागीदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें