26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल से रिहा हुई मृत पायी गयी बच्ची शीरीन मैथ्यू की मां

ह्यूस्टन : टेक्सास में अक्तूबर, 2017 में मृत पायी गयी तीन साल की शीरीन मैथ्यू की मां सिनी मैथ्यू को जेल से रिहा कर दिया गया है. सिनी के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने के कारण उसे 15 महीने बाद जेल से रिहा कर दिया गया. अभियोजकों की ओर से पेश प्रस्ताव में कहा गया, […]

ह्यूस्टन : टेक्सास में अक्तूबर, 2017 में मृत पायी गयी तीन साल की शीरीन मैथ्यू की मां सिनी मैथ्यू को जेल से रिहा कर दिया गया है. सिनी के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिलने के कारण उसे 15 महीने बाद जेल से रिहा कर दिया गया. अभियोजकों की ओर से पेश प्रस्ताव में कहा गया, ‘गहन जांच के बाद यह पाया गया कि राज्य इस वक्त संदेह से परे इसे सबित नहीं कर पाया है.’

इसे भी पढ़ें : भारतीय अमेरिकी मेधा बनीं पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की वीपी तथा सचिव

इस प्रस्ताव पर राज्य के जिला जज अंबर गिवन्स-डेविस के हस्ताक्षर हैं. सिनी के खिलाफ आरोपों को बिना किसी पूर्वाग्रह के खारिज किया गया है, जिसका मतलब है कि अगर जरूरत पड़ी, तो अदालत इन्हीं आरोपों पर उसे भविष्य में कभी भी गिरफ्तार करने का आदेश दे सकती है.

सिनी से जेल में बिताये गये वक्त के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह ‘चुनौतीपूर्ण’ था. सिनी के पति वेस्ले अब भी शीरीन की हत्या के आरोप में जेल में है.

इसे भी पढ़ें :उत्तर कोरिया के डर से अमेरिका ने किया यह एलान!

गौरतलब है कि केरल से ताल्लुक रखने वाले सिनी और वेस्ले ने बिहार के एक अनाथालय से जुलाई, 2016 को शीरीन को गोद लिया था. शीरीन 7 अक्तूबर, 2017 को लापता हो गयी थी. इसके बाद वेस्ले ने कहा था कि शीरीन ने दूध नहीं पिया था, जिसके कारण सजा के तौर पर उसने अपनी बच्ची को घर के बाहर खड़ा कर दिया था.

घटना के कई दिनों बाद 22 अक्तूबर, 2017 को उनके घर से एक किलोमीटर दूर सड़क के नीचे एक पुलिया से बच्ची का शव बरामद हुआ था. शव के बुरी हालत में होने के कारण हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका था.

इसे भी पढ़ें : लूला डि सिल्वा नन्हें पोते के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद जेल लौटे

पुलिस ने मामले में बार-बार बयान बदल रहे वेस्ले को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद सिनी को भी एक बच्चे की जान को खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें