28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रतिबंध हटाने की उत्तर कोरिया की मांग अमेरिका ने ठुकरायी

हनोई : प्रतिबंध हटाने की उत्तर कोरिया की मांग अमेरिका ने ठुकरा दी है. मामले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनकी दूसरी शिखर वार्ता में कोई समझौता नहीं हुआ क्योंकि वह उत्तर कोरिया के ऊपर लगे सभी प्रतिबंध हटाने के इच्छुक […]

हनोई : प्रतिबंध हटाने की उत्तर कोरिया की मांग अमेरिका ने ठुकरा दी है. मामले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनकी दूसरी शिखर वार्ता में कोई समझौता नहीं हुआ क्योंकि वह उत्तर कोरिया के ऊपर लगे सभी प्रतिबंध हटाने के इच्छुक नहीं थे.

उन्होंने बिना किसी संयुक्त बयान के समाप्त हुए शिखर सम्मेलन के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह प्रतिबंधों की बात थी. दरअसल, वे चाहते थे कि प्रतिबंध पूरी तरह हटाया जाएं और हम यह नहीं कर सकते थे.”

ट्रंप से पूछा गया कि उनके और किम के बीच क्या तीसरी शिखर वार्ता को लेकर सहमति बनी है, उन्होंने उत्तर दिया, ‘‘नहीं, ऐसा नहीं हुआ है… हम इस पर विचार करेंगे.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें