26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वियतनाम में 27-28 फरवरी को किम जोंग उन से मिलेंगे ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बातें कीं. मैक्सिको की सीमा पर दीवार से लेकर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और अफगानिस्तान में तालिबान के साथ अमेरिका की वार्ता तक. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 27-28 फरवरी को वह […]

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बातें कीं. मैक्सिको की सीमा पर दीवार से लेकर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और अफगानिस्तान में तालिबान के साथ अमेरिका की वार्ता तक. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 27-28 फरवरी को वह वियतनाम में किम जोंग उन से मिलेंगे. मैक्सिको सीमा पर बढ़ते आव्रजन संकट के लिए राष्ट्रपति ने विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट्स की जमकर आलोचना की.

-उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और मैं 27-28 फरवरी को वियतनाम में मुलाकात करेंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने वार्षिक स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन में बदले, प्रतिरोध और प्रतिशोध की राजनीति को खारिज करने का आह्वान किया.

-ट्रंप ने ‘हास्यास्पद पक्षपातपूर्ण जांच’ की आलोचना करते हुए कहा कि जहां शांति और कानून है वहां युद्ध और जांच का स्थान नहीं.

-ट्रंप ने वैध आव्रजकों की सराहना करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि लोग अमेरिका आएं लेकिन उन्हें वैध तरीके से आना होगा.

-ट्रंप ने वैध आव्रजकों की सराहना करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि लोग अमेरिका आएं लेकिन उन्हें वैध तरीके से आना होगा.

-ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि कमरे में मौजूद अधिकतर लोगों ने इसके पक्ष में मतदान किया लेकिन दीवार कभी नहीं बनी.

-राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘अमेरिकी रोजगार और धन की’ चोरी बंद होनी चाहिए.

-राष्ट्रपति ट्रंप ने कांग्रेस से यूएस रेसीप्रोकल ट्रेड एक्ट पारित करने को कहा जिससे उन्हें शुल्क लगाने की अधिक स्वतंत्रता मिले.

-तालिबान के साथ वार्ता ‘सार्थक’ रही, हमने अफगानिस्तान में राजनीतिक समझौते के लिए बातचीत तेज कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें