28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे के कर्मचारियों ने स्टेशन मास्टर यूनियन के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : रेलवे कर्मचारियों ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी और श्रमिक आंदोलन के प्रति उनके समर्पण को याद किया. वाजपेयी एक बार स्टेशन मास्टर यूनियन के अध्यक्ष भी रहे. ऑल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्रा ने एक बयान में वर्ष 1996-97 के दौरान दिल्ली-लखनऊ मेल […]

नयी दिल्ली : रेलवे कर्मचारियों ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी और श्रमिक आंदोलन के प्रति उनके समर्पण को याद किया. वाजपेयी एक बार स्टेशन मास्टर यूनियन के अध्यक्ष भी रहे. ऑल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्रा ने एक बयान में वर्ष 1996-97 के दौरान दिल्ली-लखनऊ मेल में तत्कालीन सांसद वाजपेयी से हुई भेंट को याद किया.

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने मुझसे कहा कि वह बेहद जल्दी में हैं और बहुत भूखे हैं. हमने उनके लिए एक दर्जन केलों का इंतजाम किया. उन्होंने चार-पांच केले सहयात्रियों के बीच बांटे और बाकी खाये. मुझे विश्वास नहीं हो सका कि वह इतने सामान्य कैसे थे. खाने के बाद उन्होंने हमें आशीर्वाद दिया. उन्होंने कहा कि वाजपेयी के मन में श्रमिकों के लिए खास जगह थी और रेलवे कर्मचारी संघ के साथ उनका संबंध बड़ा करीबी था.

एक अहम बात जिसके बारे में कम लोगों को पता है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्टेशन मास्टर यूनियन के अध्यक्ष रहे थे और उन्होंने स्टेशन मास्टर के अधिकारों की लड़ाई लड़ी थी. वाजपेयी करीब 12 वर्ष 1959 से 1971 तक ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें