27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तलाकशुदा पत्नी रेहम के हमलों के बीच इमरान खान ने नामांकन दाखिल किया

कराची : क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने देश में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के लिए कराची की नेशनल असेंबली सीट संख्या 243 से पर्चा दाखिलकरदिया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) प्रमुख ने पिछले महीने कराची यात्रा के दौरान ही स्पष्ट कर दिया था कि वह देश की औद्योगिक राजधानी से नेशनल […]

कराची : क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने देश में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के लिए कराची की नेशनल असेंबली सीट संख्या 243 से पर्चा दाखिलकरदिया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) प्रमुख ने पिछले महीने कराची यात्रा के दौरान ही स्पष्ट कर दिया था कि वह देश की औद्योगिक राजधानी से नेशनल असेंबली की सीट पर चुनाव लड़ेंगे.

कराची में 1988 से ही संसदीय और प्रांतीय दोनों चुनावों में मुत्ताहिदा कौमी मूमवेंट (एमक्यूएम) का दबदबा रहा है. खान ने नेशनल असेंबली 243 (एनए -243) सीट से पर्चा भरा है. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर का कहना है कि वह अन्य सीटों से भी चुनाव लड़ेंगे. उमर ने कहा कि पीटीआइ अध्यक्ष देश में चार-पांच अलग-अलग संसदीय सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

वर्ष 2013 के आम चुनावों में खान ने एनए -1 (पेशावर -2), एनए -56 (रावलपिंडी -7), एनए -71 (मियांवाली -1) और एनए -126 (लाहौर -9) सीटों से चुनाव लड़ा था. कराची में इस बार चुनाव बेहद दिलचस्प हो गये हैं, क्योंकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के उपाध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने भी एनए-246 से नामांकन दाखिल किया है. बिलाबल की बहन आसिफा भुट्टो और पिता आसिफ अली जरदारी भी कराची की संसदीय सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें