29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जाधव की मां के वीजा आवेदन पर पाकिस्तान कर रहा विचार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवारको कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन पर विचार कर रहा है. जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के मामले में मौत की सजा सुनायी है. भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया था कि जाधव की मां अवंतिका जाधव को उनके […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवारको कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन पर विचार कर रहा है. जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के मामले में मौत की सजा सुनायी है. भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया था कि जाधव की मां अवंतिका जाधव को उनके बेटे से मुलाकात करने दिया जाये.

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने कहा, ‘पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की मां को वीजा जारी करने के भारत के आग्रह पर विचार कर रहा है. ‘जकरिया का बयान उस वक्त आया है जब दो दिन पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को ‘निजी पत्र’ लिखकर कहा है कि अवंतिका के वीजा आदेवन को स्वीकार किया जाये ताकि वह पाकिस्तान जा सकें. उन्होंने कहा कि अजीज ने उनके पत्र का जवाब नहीं दिया.

जकरिया ने कहा कि वीजा देने के लिए अजीज से सिफारिश के लिए कहना ‘राजनयिक नियमों ‘ के विरुद्ध है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा को स्वीकृति देने के लिए ‘शर्तें’ थोप रहा है. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने गत अप्रैल में जाधव को जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें