1. home Hindi News
  2. video
  3. bihar news 5 children died due to cylinder explosion in banka latest news rjs

Bihar News बांका में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत, घटनास्थल पर मची अफरा-तफरी

बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत हो गई है. मामले की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत
बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत
प्रभात खबर

बिहार के बांका में रसोई गैस सिलेंडर फटने से 5 बच्चों की मौत हो गई. खाना बनाने के दौरान यह हादसा हुआ है. मरने वाले सभी 5 बच्चें एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं. इस घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक व्यक्ति गंभीर रुप से जख्मी हो गया है. हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

यह घटना बांका के रजौन  थाना क्षेत्र के राजावर गांव की है. मंगलवार को खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर फटने से पांच मासूम की जलकर मौत हो गयी. मरने वालों में चार लड़की व एक लड़का शामिल हैं. जानकारी के अनुसार गांव के अशोक पासवान व उनके भाई प्रकाश पासवान एक ही घर में रहते थे. अशोक की पत्नी सरिता देवी अपने घर में उज्ज्वला गैस योजना से मिले कनेक्शन रसोई गैस पर रात का खाना बना रही थी. इसी दौरान किसी कारणवश गैस लीक होने से सिलिंडर में आग लग गयी. अशोक की पत्नी पहले आग बुझाने का प्रयास की, लेकिन देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लगी, जिसे देखते हुए सुनीता देवी भागने लगी, और बच्चों को भी वहां से भागने को चिल्लाई, लेकिन तब तक गैस सिलिंडर विस्फोट कर गया.

बताया जा रहा है घर में दोनों भाई के पांचों बच्चे एक ही जगह बैठकर पढ़ रहे थे. इसी बीच गैस विस्फोट हो जाने से सभी बच्चे इसकी चपेट में आ गये. इस घटना में अशोक पासवान के चार बच्चों में अंकुश कुमार (10), शिवानी कुमारी (9), सोनी कुमारी (8), सीमा कुमारी (5) व उनके भाई प्रकाश पासवान की पुत्री अंशु कुमारी (10) की आग में झुलसने से मौके पर मौत हो गयी. आग लग जाने की घटना पर आसपास के ग्रामीण भी उनके घर पहुंच गये. ग्रामीणों के द्वारा घर में फंसे बच्चे को बाहर निकालने का भरपूर प्रयास किया गया, लेकिन आग इतना भयावह था, कि सभी कोशिशें नाकाम हो गयी. हालांकि बाद में किसी तरह आग पर काबू पाया गया. उधर घटना की सूचना मिलने पर डीएम सुहर्ष भगत व एसपी अरविंद कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. डीएम ने परिवारजनों से मिलकर हर संभव सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें