25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संदेशखाली के जेलियाखाली में उत्तेजित भीड़ ने तृणमूल नेता के 3 पोल्ट्री फार्मों को फूंका,सड़कों पर उतरी महिलाएं

गुरुवार के बाद शुक्रवार को उत्तेजित भीड़ ने तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष शिबू हाजरा के पोल्ट्री फार्म में आग लगा दी. महिलाएं चाकू, लाठी, बांस लेकर सड़क पर उतर आईं. ग्रामीणों का दावा है कि शाहजहां इलाके में है. पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया करा रही है.

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली के जेलियाखाली (Jeliakhali) इलाके में उत्तेजित भीड़ ने शिबू हाजरा के तीन पोल्ट्री फार्मों में आग लगा दी. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी महिलाएं सड़क पर उतर आईं और उन्होंने हंगामा व प्रदर्शन शुरु कर दिया. इसके साथ ही उनकी मांग है की शाहजहां शेख , शिबू और उत्तम सरदार की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जानी चाहिए. शिबू में एक अन्य पोल्ट्री फार्म में भी बुधवार रात भी आग लगा दी गई थी. शुक्रवार की सुबह संदेशखाली में फिर से उत्तेजना फैल गयी. शुक्रवार को महिलाएं चाकू, लाठी, बांस लेकर सड़क पर उतर आईं.

ग्रामीणों ने शाहजहां, शिबु  के खिलाफ शिकायत की

ग्रामीणों ने शाहजहां, शिबु हाजरा के खिलाफ शिकायत किया है कि उन्होंने गांव पर अत्याचार किया. उसने ग्रामीणों को उनकी इच्छा के विरुद्ध कार्य करने के लिए मजबूर किया. जमीन हड़पने से लेकर प्रताड़ना के कई आरोप सामने आए हैं, ग्रामीणों ने शाहजहां, शिबु हाजरा के खिलाफ शिकायत की है.उसने ग्रामीणों को उनकी इच्छा के विरुद्ध विभिन्न कार्य करने के लिए बाध्य किया. जमीन कब्जा से लेकर उत्पीड़न तक के आरोप सामने आए हैं

Also Read: संदेशखाली में फिर हंगामा, शेख शाहजहां व शिबू हाजरा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन व हंगामा
गुस्साई भीड़ ने तृणमूल नेता के पोल्ट्री फार्म में लगा दी आग

शुक्रवार को जेलियाखाली में फिर वही विरोध देखने को मिला. गुस्साई भीड़ ने तृणमूल नेता के पोल्ट्री फार्म को यह कहते हुए जला दिया कि फार्म का निर्माण उनकी जमीन हड़प कर किया गया है. महिलाओं ने कहा कि उनके पतियों को काम करने के लिए मजबूर किया गया. शिबु हाजरा पर यह भी आरोप है कि जब उसने पैसे मांगे तो उसे पीटा गया. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आग बुझ न जाए, एक उन्मादी भीड़ खेत में लगी आग में पुआल के बंडल फेंकती हुई दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि शिबू, शाहजहां, उत्तम को किसी भी हाल में गिरफ्तार किया जाये.

ग्रामीणों का दावा है कि शाहजहां शेख इलाके में है

तृणमूल नेता शाहजहां शेख का अब तक पता नहीं चला. 5 जनवरी को ईडी राशन ‘भ्रष्टाचार’ मामले की जांच के लिए उनके घर गई थी. उस दिन शाहजहां के अनुयायियों ने ईडी अधिकारियों की पिटाई की थी. तभी से शाहजहां ‘लापता’ है. ग्रामीणों का दावा है कि शाहजहां इलाके में है. पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया करा रही है. गुरुवार की घटना के बाद पुलिस ने संदेशखाली में दोनों पक्षों से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दो एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. ग्रामीणों संदेशखाली थानेदार को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं, उन्होंने गुरुवार को 117 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. बदले में ग्रामीणों द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

Also Read: West Bengal : ईडी ने शेख शाहजहां के खिलाफ सबूत देने के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, अगली सुनवाई 3 फरवरी को

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें