34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Budget Season : बिमान बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का निलंबन हटाया,बजट सत्र में शामिल हो सकते हैं विपक्षी नेता

सत्र का कामकाज ठीक से चलाने के लिए स्पीकर ने अपना निलंबन वापस लेने का फैसला किया है. वर्ष 2022 के बजट सत्र में विपक्ष के नेता सहित छह भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. उस समय, अध्यक्ष ने अदालत के हस्तक्षेप के आवेदन के आधार पर उनका निलंबन हटा दिया था.

पश्चिम बंगाल के विधानसभा के आगामी बजट सत्र में विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) शामिल हो सकते है. पिछले साल नवंबर में स्पीकर बिमान बनर्जी ने उन्हें विधानसभा के शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया था. लेकिन बजट सत्र शुरू होने से पहले ही निलंबन वापस ले लिया गया. इसलिए नंदीग्राम विधायक को बजट सत्र में भाग लेने में कोई दिक्कत नहीं है. स्पीकर बिमान बनर्जी ने बताया, विधानसभा का बजट सत्र नये साल की पांच फरवरी से शुरू होने वाला है. नियमानुसार बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होनी चाहिए. लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. राजनीतिक हलके के एक वर्ग को लगता है कि बजट वस्तुतः राजभवन को दरकिनार कर पेश किया जाएगा. इसलिए भले ही पिछले शीतकालीन सत्र समाप्त किये बिना ही स्थगित कर दिया गया था.

बीजेपी संसदीय दल इस बार विधानसभा के बजट सत्र में लेगा हिस्सा

बीजेपी संसदीय दल इस बार विधानसभा के बजट सत्र में हिस्सा लेगा. विधानसभा के शीतकालीन सत्र में उप मुख्य सचिव तापस रॉय ने तृणमूल परिषद पार्टी की ओर से विपक्षी नेता पर असंसदीय आचरण का आरोप लगाते हुए उन्हें निलंबित करने का प्रस्ताव रखा था. स्पीकर ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था और शुभेंदु अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था. गौरतलब है कि माना जा रहा है कि सत्र का कामकाज ठीक से चलाने के लिए स्पीकर ने अपना निलंबन वापस लेने का फैसला किया है.

Also Read: WB : राहुल गांधी के बारे में ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ दर्ज की शिकायत
वर्ष 2022 के बजट सत्र में छह भाजपा विधायकों को किया गया था      निलंबित

वर्ष 2022 के बजट सत्र में विपक्ष के नेता सहित छह भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. उस समय, अध्यक्ष ने अदालत के हस्तक्षेप के आवेदन के आधार पर उनका निलंबन हटा दिया था. पिछले शीतकालीन सत्र में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्षी सांसदों को संसद के दोनों सदनों,लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित कर दिया था. संसद का बजट सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र का कामकाज निष्पक्ष तरीके से चलाने के लिए मंगलवार को राज्यसभा सांसदों का निलंबन वापस ले लिया गया है.

Also Read: West Bengal : शुभेंदु अधिकारी ने किया कटाक्ष, राजीव कुमार को ममता बनर्जी ने दिया रिटर्न गिफ्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें