35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DD News Logo: दूरदर्शन के भगवा लोगो पर सोशल मीडिया में चकल्लस, देखें

DD News Logo : डीडी न्यूज का लोगो बदल गया है. नये लोगो का रंग लाल से बदलकर भगवा कर दिया गया है. इसे लेकर सोशल मीडिया में चकल्लस है.

DD News Logo: दूरदर्शन (Doordarshan) के सरकारी समाचार चैनल डीडी न्यूज का लोगो बदल गया है. इसके लोगो (Doordarshan Logo) का रंग रूबी लाल से बदलकर केसरिया (भगवा) कर दिया गया है. इसे लेकर विपक्ष ने निशाना साधा है और सरकारी समाचार चैनल के भगवाकरण के आरोप लग रहे हैं.

सरकारी प्रसारक ने इस मुद्दे को केवल लोगो ((Doordarshan Logo) में बदलाव के रूप में पेश किया है लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) से ठीक पहले लोगो को बदलने की आवश्यकता पर सवाल उठाया.


Elon Musk ने भारत में लॉन्च किया कम्युनिटी नोट्स फीचर, जानिए इससे क्या होगा

सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन न्यूज के ‘लोगो’ का रंग लाल से बदलकर नारंगी करने पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया. विपक्ष ने इसे ‘पूरी तरह से अवैध’ और ‘भाजपा समर्थक पक्षपात’ को प्रतिबिंबित करने वाला करार दिया. सार्वजनिक प्रसारक ने पिछले सप्ताह डीडी न्यूज के ‘नये लोगो’ का अनावरण किया, जिसकी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी आलोचना की. उन्होंने इसे चुनावों के दौरान दूरदर्शन के ‘भगवाकरण’ का प्रयास करार दिया.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘भगवा’ के प्रति उनका प्रेम ‘जगजाहिर’ है; वहीं भाजपा ने बदलाव को ‘घर वापसी’ करार देते हुए तर्क दिया कि ‘भगवा लोगो’ का परीक्षण 1982 में किया गया था.

ये Click Here Trend क्या है, जो एक्स पर खूब हो रहा वायरल

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, जब देशभर में आम चुनाव हो रहे हैं तब मैं अचानक भगवाकरण और हमारे दूरदर्शन के लोगो का रंग बदले जाने से स्तब्ध हूं. यह बिल्कुल अनैतिक एवं पूरी तरह से अवैध है और राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक के भाजपा के प्रति पक्षपात को दर्शाता है.

DD News Logo

भाजपा आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि भारत को 1982 में रंगीन टीवी मिला और उसी वर्ष दूरदर्शन राष्ट्रीय प्रसारक बन गया. मालवीय ने ‘एक्स’ पर पुराने दिनों के दूरदर्शन के प्रोमो की एक क्लिप साझा करते हुए पोस्ट किया, इस तरह इसे लॉन्च किया गया था. भगवा रंग. हमने अभी इसे पुनः स्थापित किया है.

उन्होंने कहा, दूरदर्शन के भगवा रंग का परीक्षण बहुत पहले 1982 में किया गया था. इसलिए, चौंकिए मत और पता लगाइए कि इसे नीले रंग में किसने बदला. यह राष्ट्रीय प्रसारक के लिए घर वापसी के अलावा और कुछ नहीं है. (इनपुट भाषा से साभार)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें