TIKTOK APP में आपको मिलेगा नया फीचर, जानिए क्या है खास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

TIKTOK शाॅर्ट वीडियो फॉरमैट एप्लीकेशन में सबसे पहले नम्बर पर आता है. इसका क्रेज पूरे विश्व में है. वहीं भारत में इसकी लोकप्रियता चरम पर है. TikTok सोशल मीडिया पर फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम से भी ज्यादा फेमस है. आपको बता दें TikTokके साथ एक नया फीचर- पैरेंटल कंट्रोल को जोड़ा गया है. इसका मतलब यह हुआ कि अब TikTok माता पिता को अधिक नियत्रंण देगा कि उनके बच्चे एेप का उपयोग कैसे कर रहे हैं.

कंपनी ने बुधवार को शाॅर्ट वीडियो प्लैटफाॅर्म में 'फैमिली सेफ्टी' मोड नाम का एक नया फीचर इस एेप में जोड़ दिया है. इससे माता-पिता अपने बच्चों की गतिविधि पर नजर रख सकते हैं. हालांकि अभी यह सेवा यूरोपीय देशों में ही उपलब्ध करायी गयी है. जल्द ही इसको विश्व भर में उपलब्ध कराया जाएगा.

फीचर में माता-पिता अपनी सुविधा के अनुसार एक समय सीमा तय कर सकते है. समय सीमा को तीन श्रेणी 40 मिनट, 60 मिनट, और 90 मिनट के अंतराल में बांटा गया है. माता-पिता प्रत्येक दिन समय सीमा निर्धारित कर सकते है. माता-पिता संदेशों को सीमित या बंद भी कर सकते है और निश्चित सामग्री को प्रतिबंधित भी कर सकते है. इस प्रकार आप अपने बच्चे की सभी गतिविधियों को प्लेटफार्म पर अपनी जांच के अधीन रख सकते है.

इस प्लेटफार्म पर यूजर पॉप करने वाली नृत्य, लिप सिंगिंग, कॉमेडी करने या चुनोतियों में भाग लेने के लिए 15 सेकंड की वीडियो साझा करते है. अमेरिका में TikTokपर 13 वर्ष की उम्र के तहत यूजर के लिए एक सीमित संस्करण प्रदान किया है. जो कि अन्य लोगों के साथ वीडियो, संदेश, साझा करने की अनुमति नहीं देता.

पिछले वर्ष TikTokएप ने एक स्क्रीन टाइम मैनेजमेंट टूल एप के साथ जोड़ा था, जो यूजर को हर दिन समय सीमा तय करने की अनुमति देता है. कुछ दिन पहले कंपनी ने कहा कि छोटे वीडियो बनाने के लिए लोकप्रिय TikTokस्टार से कंपनी ने साझेदारी की है. जो यूजर को यह निगरानी करने के लिए प्रोत्साहित करेगा कि वे कितना समय प्लेटफार्म पर बिता रहे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें