27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp के लिए इंटरनेट जरूरी नहीं, कंपनी कर रही ऐसी तैयारी

इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सऐप यूज करनेकी बात सुन कर आप चौंक सकते हैं. लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत व्हाट्सऐप वेब यूज करने के लिए स्मार्टफोन को इंटरनेट से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी. इसके लिए आपका कंप्यूटर इंटरेट से कनेक्टेड होना चाहिए. […]

इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सऐप यूज करनेकी बात सुन कर आप चौंक सकते हैं. लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत व्हाट्सऐप वेब यूज करने के लिए स्मार्टफोन को इंटरनेट से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी. इसके लिए आपका कंप्यूटर इंटरेट से कनेक्टेड होना चाहिए.

जी हां, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. अगर यह फीचर टेस्टिंग के बाद के हकीकत बनता है, तो सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा, जो व्हाट्सऐप को कंप्यूटर पर चलाते हैं.

फिलहाल, आपको व्हाट्सऐप वेब यूज करने के लिए मोबाइल में व्हाट्सऐप एक्टिव रखना होता है और मोबाइल में इंटरनेट की भी जरूरत होती है. लेकिन इस फीचर के बाद बिना मोबाइल में इंटरनेट के ही आप व्हाट्सऐप वेब यूज कर सकते हैं. अगर मोबाइल ऑफ है आपका फिर भी वॉट्सऐप कंप्यूटर में यूज कर सकते हैं.

WhatsApp का मल्टी प्लैटफॉर्म फीचर
आने वाले समय में व्हाट्सऐप में वो फीचर भी आ सकता है जिसके तहत एक साथ एक से ज्यादा डिवाइस में व्हाट्सऐप को यूज किया जा सकता है. अभी ऐसा कोई फीचर नहीं है और व्हाट्सऐप केवल एक ही स्मार्टफोन पर चलाया जा सकता है. इसे व्हाट्सऐप मल्टी प्लेटफॉर्म फीचर कहा जा रहा है. व्हाट्सऐप पर नजर रखनेवाली वेबसाइट WABetainfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप एक यूनिवर्सल विंडोज प्लैटफॉर्म (UWP) नाम के एक फीचर पर भी काम कर रहा है. इसके तहत व्हाट्सऐप पर मल्टी प्लेटफॉर्म का फीचर दिया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें