WhatsApp पर आया FaceBook वाला यह फीचर बदल देगा चैटिंग का अंदाज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : फेसबुक के स्वामित्व वालेमैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड, आईओएस और वेब प्लैटफॉर्म पर बहुप्रतीक्षित स्टिकर्स फीचर लॉन्च कर दिया है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप स्टिकर्स फीचर को सिलसिलेवार ढंग से रोलआउट किया जा रहा है और आनेवाले दिनों में यह आपकी डिवाइस तक पहुंच सकता है. कंपनी ने ऐप में एक स्टिकर्स स्टोर भी दिया है, जिसके जरिये यूजर्स दूसरे मैसेजिंग ऐप की तरह ही अलग-अलग तरह के स्टिकर्स को डाउनलोड कर पायेंगे.

शुरू में यूजर्स को केवल एक ही स्टिकर्स सेट मिलेगा. अकाउंट अपडेट के साथ यह प्री-इंस्टॉल आयेगा. यूजर्स बाद में नये स्टिकर पैक को स्टोर से डाउनलोड कर पायेंगे और मौजूदा स्टिकर पैक को डिलीट भी कर पायेंगे.

व्हाट्सऐप की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, एंड्रॉयड यूजर्स स्टिकर्स का इस्तेमाल करने के लिए बांयीं तरफ दिये गये इमोजी आइकॉन का इस्तेमाल करना होगा.

इमोजी आइकॉन पर टैप करने के बाद, स्टिकर्स आइकॉन पर टैप करना होगा जो GIF आइकॉन के पास में मौजूद है. यूजर्स चाहें तो मौजूदा पैक से स्टिकर चुन सकते हैं. वहीं, आईओएस यूजर्स को यह स्टिकर आइकॉन टेक्स्ट फील्ड में मिलेगा.

इस फीचर के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को व्हाट्सएेप के 2.18.329 वर्जन पर अपग्रेड करना होगा. जबकि आईओएस यूजर्स को 2.18.100 पर अपग्रेड करना होगा. यदि आपने व्हाट्सएेप अपग्रेड कर रखा है और फिर भी ये फीचर नहीं मिल रहा, तो इसके लिए आपको चैट हिस्ट्री का बैकअप बनाकर उसे रिइंस्टॉल करना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें