1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp to introduce new feature mute notification new feature of whatsapp you can mute group notifications forever whatsapp android beta gets mute button in notifications panel know how to use it

WhatsApp का यह नया फीचर अनचाहे नोटिफिकेशंस के दिलायेगा छुटकारा, पढ़ें पूरी खबर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
How to mute Whatsapp notifications
How to mute Whatsapp notifications
symbolic file photo

WhatsApp New Feature, whatsapp notification: व्हाट्सऐप के नये फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABeteinfo के मुताबिक कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन (Notification Section) में एक नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है. इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट (Mute) कर सकते हैं.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की नोटिफिकेशंस से कई बार यूजर्स परेशान हो जाते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है. इस फीचर के बाद ग्रुप्स के नोटिफिकेशंस को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं.

बीटा वर्जन पर हो रही टेस्टिंग

व्हाट्सऐप ने म्यूट बटन की टेस्टिंग शुरू कर दी है. व्हाट्सऐप के म्यूट बटन की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है. इस फीचर की मदद से आप उन लोगों को बिना ऐप खोले ही उन लोगों को म्यूट कर सकेंगे, जो आपको हर वक्त मैसेज भेजकर परेशान करते हैं.

खुद एक्टिव हो जाएगा म्यूट फीचर

यह फीचर उस वक्त खुद ही एक्टिव हो जाएगा जैसे ही आपके पास किसी खास नंबर से 51 से ज्यादा मैसेज आयेंगे. किसी नंबर से 52वां मैसेज मिलते ही आप इस फीचर को इस्तेमाल कर पायेंगे और इसकी मदद से उसे आप म्यूट कर सकेंगे. इसके लिए आपको ऐप को खोलने की भी जरूरत नहीं होगी. नोटिफिकेशन के साथ इसका विकल्प मिलेगा. रिप्लाई टू के बगल में ही म्यूट का बटन मिलेगा.

और भी फीचर्स हैं लाइन में

इसके अलावा, व्हाट्सऐप एक और फीचर मार्क ऐज रीड (Mark as Read) की भी टेस्टिंग कर रहा है. इसकी मदद से आप नोटिफिकेशन पैनल से ही किसी भी मैसेज को रेड मार्क कर सकते हैं. इसके लिए भी ऐप को खोलने की जरूरत नहीं होगी. साथ ही व्हाट्सऐप में स्टिकर का भी फीचर आनेवाला है. इस फीचर के आने के बाद आपको कई तरह से 3डी स्टिकर मिलेंगे.

ऑटो, मोबाइल और गैजेट्स से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें