1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp testing multiple device support and advanced search on android beta whatsapp new features whatsapp multi device support advanced search

WhatsApp Update: मैसेंजर पर आ रहे नये फीचर्स, यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरिएंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new features
whatsapp new features
whatsapp

Whatsapp New Features, Whatsapp Multi Device Support, Advanced Search: व्हाट्सऐप अपना प्लेटफॉर्म यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए लगातार नये नये अपडेट्स जारी कर रहा है. इसी कड़ी में व्हाट्सऐप ने एक नया एंड्रॉयड बीटा अपडेट जारी किया है और इससे कुछ नये फीचर्स की जानकारी मिली है.

Android के लिए यह लेटेस्ट व्हाट्सऐप v2.20.196.8 बीटा हमें दो फीचर्स की झलक देता है, जिनमें एडवांस सर्च मोड और मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट शामिल हैं. एक व्हाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइस पर चलाने देने की क्षमता पर कंपनी लंबे अर्से से काम कर रही है. इसके साथ ही, एडवांस सर्च मोड पर भी पिछले कुछ समय से काम चल रहा है और नया बीटा वर्जन इसमें कुछ यूआई अपडेट दिखा रहा है.

WABetaInfo की ​ताजा रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मैसेजिंग ऐप जिन नये फीचर्स पर काम कर रहा है, उनमें पहला फीचर है लंबे समय से सुर्खियों में रहा मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट. इस फीचर के स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि व्हाट्सऐप इस मल्टिपल डिवाइस फीचर के लिए नया यूआई बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है.

WhatsApp इसे लिंक्ड डिवाइसेस कह सकता है और इसे स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर आने वाले तीन डॉट्स आइकॉन के जरिये ऐक्सेस किया जा सकता है. यह फीचर आपको कई डिवाइसों पर एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल करने देगा, वह भी बिना किसी लॉग आउट के. रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया दिग्गज एक अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसों पर सिंक करने की परमिशन देने पर काम कर रहा है.

नये सेक्शन में ना सिर्फ यूजर्स को नया डिवाइस लिंक करने का ऑप्शन मिलेगा, बल्कि पहले से लिंक किये गए डिवाइस भी नजर आयेंगे. साथ ही टेंप स्टैम्प के साथ दिख जाएगा कि उस डिवाइस पर व्हाट्सऐप आखिरी बार कब एक्टिव था. मल्टी डिवाइस सपोर्ट के अलावा, कंपनी एडवांस्ड सर्च मोड पर भी काम कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें