1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata motors unveil all new safari booking starts from 4 february 2021 know variants features specifications details in hindi rjv

2021 Tata Safari: लो आ गई टाटा मोटर्स की नयी सफारी, 4 फरवरी से बुकिंग, जानें खूबियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
All New Tata Safari specifications booking launch details
All New Tata Safari specifications booking launch details
twitter

2021 Tata Safari: ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी (SUV) सफारी का नया एडिशन All New SAFARI लॉन्च कर दिया है. कंपनी का कहना है कि दो दशकों से ज्‍यादा समय तक बाजार में छाई रही यह SUV Safari अपने नये अवतार में इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ाएगी.

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नयी एसयूवी सफारी को पेश किया. कंपनी ने कहा कि इसकी बुकिंग अगले महीने से शुरू होने वाली है. कंपनी ने कहा कि नयी सफारी उस डी8 प्लेटफॉर्म पर तैयार की गयी है, जिसका इस्तेमाल लैंड रोवर में किया जाता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नयी टाटा सफारी की कीमत 18 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी. टाटा मोटर्स ने हाल में नयी सफारी की पहली यूनिट को पेश करने के लिए पुणे प्लांट में फ्लैग ऑफ सेरेमनी की थी. वहीं, टाटा सफारी को Auto Expo 2020 में ग्रैविटास (Gravitas) नाम से पेश किया था. यह टाटा हैरियर (Tata Harrier) का 7 सीटर अपडेटेड वर्जन है.

टाटा मोटर्स के पुणे प्लांट में तैयार हो रही सफारी टाटा मोटर्स की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है. इसमें ग्राहकों को OMEGARC प्लेटफॉर्म मिलेगा. नयी टाटा सफारी में 6 से 7 लोग बैठ सकते हैं. टाटा सफारी XE, XM, XT, XT+, XZ और XZ+ ट्रिम्स में मिलेगी.

कंपनी ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म भविष्य में इसे इलेक्ट्रिक स्वरूप प्रदान करने या ऑल-व्हील ड्राइव संस्करण में उतारने की सहूलियत देता है. कंपनी की एक अन्य स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) हैरियर भी इसी डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

टाटा मोटर्स के विपणन प्रमुख (यात्री वाहन कारोबार इकाई) विवेक श्रीवत्स ने एक आभासी अनावरण कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा कि इस मॉडल के लिए बुकिंग चार फरवरी से शुरू होगी. इसकी बिक्री फरवरी के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें