1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata altroz iturbo price features and specifications of premium hatchback altroz all you want to know rjv

Tata Altroz iTurbo: पावरफुल इंजन और कनेक्टेड तकनीक फीचर्स से लैस होकर आयी प्रीमियम सेडान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Tata Altroz iTurbo price specs details
Tata Altroz iTurbo price specs details
tata motors

Tata Altroz i-Turbo Price: देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम हैचबैक कार Altroz iTurbo (अल्ट्रोज आई टर्बो) को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अल्ट्रोज आई टर्बो प्रीमियम हैचबैक को टाटा की iRA (इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट) टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है.

कंपनी ने इस कार के बेस मॉडल XT ट्रिम की कीमत 7.73 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. वहीं इस कार के टॉप मॉडल XZ+ ट्रिम की कीमत 8.85 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. इस कार के मिड प्लेस्ड XZ ट्रिम की कीमत 8.45 लाख (एक्स-शोरूम) है.

टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल संस्करण पेश कर दिया है. इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत मौजूदा पेट्रोल संस्करण से लगभग 60,000 रुपये अधिक है. कंपनी ने अल्ट्रोज शृंखला में पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्प के तहत एक्सजेड प्लस संस्करण भी जोड़ा है. दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल संस्करण का दाम 9.46 लाख रुपये है.

कंपनी ने बयान में कहा कि अल्ट्रोज आई-टर्बो का दाम अल्ट्रोज रिवोट्रॉन पेट्रोल संस्करण से 60,000 रुपये अधिक है. अभी दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण का दाम 5.7 लाख से 8.86 लाख रुपये है. टाटा मोटर्स ने कहा कि आई-टर्बो संस्करण को आईआरए-कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकी के साथ पेश किया गया है. इसमें वॉयस प्रौद्योगिकी के साथ 27 कनेक्टेड फीचर्स हैं. इसके जरिये कार न केवल हिंदी और अंग्रेजी में बल्कि हिंग्लिश में भी कमांड को समझ सकती है. इस कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड भारत चरण-छह पेट्रोल इंजन लगा है. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष यात्री वाहन कारोबार इकाई शैलेश चंद्रा ने कहा कि जनवरी 2020 में इसे पेश किये जाने के बाद से हैचबैक श्रेणी में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 5.4 प्रतिशत बढ़ी है.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें