1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. royal enfield classic 350 bs6 price specs features waiting period for october 2020 diwali dhanteras festive season shopping all you need to know rjv

Royal Enfield Classic 350 BS6 : फेस्टिव सीजन में 'बुलेट' खरीदने के लिए कितने दिन करना होगा इंतजार? जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Royal Enfield Classic 350 BS6
Royal Enfield Classic 350 BS6
royal enfield

Royal Enfield Classic 350 BS6 Price, Diwali, Dhanteras, Festive Season Shopping : फेस्टिव सीजन में गाड़ियों की डिमांड हर बार की तरह बढ़ गई है. लोग अपनी पसंदीदा गाड़ी चाहे, वह कार हो या बाइक या स्कूटी, खरीदने के लिए इस त्योहारी मौसम का इंतजार करते हैं. वजह है इस दौरान खरीदारी पर मिलनेवाले तरह तरह के ऑफर्स. लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने भावी ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह तरह के आकर्षक डील्स ऑफर करती हैं.

वहीं, वर्ल्ड वॉर 2 के समय की बाइक से इंस्पायर्ड डिजाइन वाली बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की डिमांड इस बार भी बढ़िया है. इस त्योहारी सीजन में 'बुलेट' मोटरसाइकिल का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है, जिसका रेट्रो लुक लोगों का दिल जीत ही लेता है.

रॉयल एनफील्ड इस त्योहारी सीजन में अगर आप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस मोटरसाइकिल को पाने के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. वजह यह है कि इस मोटरसाइकिल की डिमांड इतनी ज्यादा है कि अलग-अलग शहरों में इसका काफी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है.

किस शहर में कितना वेटिंग पीरियड?

ऑटो इंफो पोर्टल बाइक देखो डॉट कॉम के अनुसार, दिल्ली में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का वेटिंग पीरियड 45 दिनों का है. वहीं, मुंबई में इसे खरीदने के लिए 30 दिन, चेन्नई में 15 से 20 दिन, कोलकाता में 2 से 3 महीने, पुणे में 1 महीना, हैदराबाद में 30 से 45 दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है.

तीन बार बढ़ चुकी है नयी बुलेट की कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 BS6 की कीमतें लॉन्च के बाद से अब तक तीन बार बढ़ायी जा चुकी हैं. कंपनी ने सभी वेरिएंट्स की कीमत में हाल ही में लगभग 1800 रुपये की बढ़ोतरी की है. इस मोटरसाइकिल की कीमत फिलहाल 1.61 लाख रुपये से लेकर 1.86 लाख रुपये तय जाती है.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का इंजन

क्लासिक 350 बाइक में 346cc, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड बीएस6, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर-कूल्ड UCE थम्पर इंजन लगा है. यह 19.2 bhp पावर और 28 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें