1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. realme dizo feature phones price features specs launch details rival nokia micromax all you want to know rjv

Realme लायी दो DIZO फीचर फोन्स, Nokia को दे सकेगा टक्कर?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Realme DIZO Star series feature phones price specs
Realme DIZO Star series feature phones price specs
realme dizo

Realme India (रियलमी इंडिया) ने अपने सब-ब्रांड डिजो (DIZO) के तहत दो नये फीचर फोन्स भारत में लॉन्च किये हैं. कंपनी ने इन्हें Dizo Star 500 और Dizo Star 300 नाम से बाजार में उतारा है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इन दोनों हैंडसेट्स में T9 कीपैड, टॉर्च और भारतीय भाषाओं की सपोर्ट दी गई है और दोनों फोन्स 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं. इनमें से Dizo Star 500 की कीमत 1,799 रुपये है, वहीं Dizo Star 300 की कीमत 1,299 रुपये है. कंपनी जल्द ही इन डुअल सिम फोन्स को बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी.

Realme Dizo Star 500 और Dizo Star 300 के फीचर्स की बात करें, तो Dizo Star 500 में 2.8 इंच की कलर डिस्प्ले दी गई है, वहीं Dizo Star 300 में 1.77 इंच की कलर डिस्प्ले मिलती है. दोनों हैंडसेट्स में VGA (0.3 मेगापिक्सल) कैमरा दिया गया है. इन फोन्स में 32 एमबी रैम के साथ 32 एमबी की स्टोरेज मिलती है. मेमोरी कार्ड की मदद से इसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

Dizo Star 500 में हिंदी, गुजराती, तमिल, कन्नड़, तेलुगू सहित कई भारतीय भाषाओं की सपोर्ट मिलती है. वहीं, Dizo Star 300 में इन भाषाओं के अलावा पंजाबी और बंगाली भाषाएं अतिरिक्त तौर पर दी गई हैं. इन दोनों हैंडसेट्स में FM रेडियो के अलावा ब्लूटूथ, वॉयस रिकॉर्डर, फाइल मैनेजर, अलार्म और म्यूजिक प्लेयर दिया गया है. Dizo Star 500 में 1900mAh की और Dizo Star 300 में 2550mAh की बैटरी दी गई है. इन फोन्स में 3.5mm का हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है.

आपको बता दें कि फीचर फोन के मार्केट में अब भी जियोफोन और नोकिया का दबदबा है. जहां रिलायंस का जियोफोन 4G कनेक्टिविटी के साथ किफायती कॉलिंग और डेटा प्लान्स के साथ यूजर्स का चहेता बना हुआ है, वहीं नोकिया समय समय पर 2G, 3G, 4G कनेक्टिविटी ऑप्शन वाले किफायती फीचर फोन लॉन्च करती रहती है. दूसरी कंपनियों के फीचर फोन्स की बात करें, तो इस सेगमेंट में माइक्रोमैक्स, कार्बन, लावा, आईटेल के हैंडसेट्स की भी मार्केट में अच्छी डिमांड है. ऐसे में रियलमी डिजो काे अपनी पहचान बनाने में मशक्कत करनी पड़ सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें