1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. nissan motor unveils compact suv magnite company aims to redefine the segment with new vehicle expected price features specs all you need to know rjv

Nissan Magnite से पर्दा उठा, कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस Compact SUV

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nissan magnite compact suv magnite
nissan magnite compact suv magnite
nissan

Nissan Magnite Launch Price Specs : निसान मोटर इंडिया ने अपनी आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट से पर्दा उठा दिया है. कंपनी की योजना इसे अगले महीने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में पेश करने की है. मैग्नाइट में एक लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन है. बाजार में इसकी प्रतिस्पर्धा किआ सोनेट, मारुति विटारा ब्रेजा, हुंदै वेन्यु, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से है.

निसान ने हालांकि आधिकारिक तौर पर पावरट्रेन की डीटेल्स के बारे में नहीं बताया, लेकिन इसमें आपको दो इंजन मिलेंगे. पहला इंजन 72 हॉर्स पावर का 1.0-लीटर इंजन होगा, जबकि दूसरा तीन-सिलिंडर नैचुरली एक्सपीरेटेड पेट्रोल इंजन होगा जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जाएगा. इसके अलावा नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी होगा, जो मैग्नाइट से भारत में अपनी शुरुआत करेगा. यह स्टैंडर्ड रूप में एक मैनुअल गियरबॉक्स में आएगा. टॉप-वैरिएंट सेगमेंट-फर्स्ट सीवीटी ऑटो गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा.

निसान मैग्नाइट के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें, तो इसमें क्रोम डोर हैंडल्स लगे है. केबिन में डैशबोर्ड को काफी फ्रेश लुक दिया गया है. इसमें 10 लीटर का ग्लॉव बॉक्स, एयर कोन वेंट्स दिये गए हैं. कार में सबसे खास है केबिन के अंदर मिलने वाली स्क्रीन. स्क्रीन के नीचे टेंपरेचर, एसी और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए नॉब दी गई है, जो काफी प्रीमियम है. इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 8.0 इंच की टचस्क्रीन है. स्क्रीन में सेगमेंट-फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा दिया गया है.

इसके अलावा मैग्नाइट में एयर प्यूरीफायर, पोडल लैंप, एम्बिएंट मूड लाइटिंग और छह स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम भी मिलेगा. सभी वर्जन में 16 इंच के व्हील्स मिलेंगे. कंपनी ने पतले बाई-प्रोजेक्टर हैंडलैंप, एल-शेप डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप से फ्रंट लुक को काफी एग्रेसिव बनाया है. सेफ्टी के लिए टॉप वर्जन में व्हीकल डायनेमिक्स कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स होंगे. इस कार की कीमत 5.3 लाख से 7.5 लाख रुपये तक होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, भारत में बी-एसयूवी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए हमारा लक्ष्य निसान मैग्नाइट से श्रेणी को पुनर्परिभाषित करना है जो ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी हो. उन्होंने कहा कि यह देश में हैचबैक कार से आगे बढ़कर दूसरी कार खरीदने वालों के लिए आदर्श पसंद होगी. कंपनी का दावा है कि मैग्नाइट 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें