1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. nissan india to follow maruti suzuki on car price hike from april magnite and kicks to be expensive rjv

Maruti के बाद अब यह कंपनी भी बढ़ाएगी अपनी गाड़ियों की कीमत, 1 अप्रैल से महंगी होगी कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nissan magnite price hike
nissan magnite price hike
nissan India

Car Price Hike News: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अप्रैल से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया था. मारुति के बाद अब ऑटो विनिर्माता निसान इंडिया (Nissan India) ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने की बात कही है.

निसान इंडिया का कहना है कि कच्चे माल की लागत में इजाफा होने के चलते वह अपनी पूरी उत्पाद शृंखला की कीमतें अगले महीने से बढ़ाएगी. कंपनी ने कहा कि निसान (Nissan) और डैटसन (Datsun) के सभी मॉडलों की कीमतों में 1 अप्रैल 2021 से बढ़ोतरी होगी.

Nissan मौजूदा समय में भारतीय बाजार में मैग्नाइट (Magnite), किक्स (Kicks) और सन्नी (Sunny) जैसे मॉडलों की बिक्री करती है. वहीं, Datsun ब्रांड के तहत Go, Go+ और Redi Go जैसे मॉडल्स आते हैं. Nissan Magnite को ग्राहकों की तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है, पहले ही फेज में कंपनी ने इस एसयूवी की 32,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है.

ऑटो विनिर्माता निसान इंडिया ने कहा है कि कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के चलते वह अपनी पूरी उत्पाद शृंखला की कीमतें अगले महीने से बढ़ाएगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतों में एक अप्रैल 2021 से बढ़ोतरी होगी. बयान में कहा गया है कि ऑटो कलपुर्जों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, और कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में इस बढ़ोतरी को समायोजित करने की कोशिश की है.

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाने को विवश हैं. यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी और हम अभी भी भारतीय ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम मूल्य की पेशकश कर रहे हैं. कंपनी ने हालांकि अभी यह नहीं बताया कि किसी मॉडल की कीमत में कितनी बढ़ोतरी होगी.

मारुति की कार भी होंगी महंगी (Maruti Suzuki Car Price Hike)

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने भी हाल ही में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था. कंपनी के इस ऐलान के बाद मारुति की कारें अप्रैल, 2021 से महंगी होने जा रही हैं. लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ने यह फैसला लिया है. स्टील की कीमत और अन्य सामान की लागत बढ़ने की वजह से अब मारुति की कारें अगले महीने से महंगी बिकेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें