1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. most affordable suv nissan magnite safety rating 4 star in asean ncap crash test price features and specification details all you want to know rjv

सबसे सस्ती SUV Nissan Magnite ने क्रैश टेस्ट रेटिंग में भी झंडे गाड़े, मिली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Nissan Magnite SUV scores 4 Star ASEAN NCAP Crash Test Safety Rating
Nissan Magnite SUV scores 4 Star ASEAN NCAP Crash Test Safety Rating
nissan

Nissan Magnite ASEAN NCAP Crash Test: भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च की गई सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite ने सफलतापूर्वक क्रैश टेस्ट पास कर लिया है. कम कीमत में लॉन्च होने के बावजूद क्रैश टेस्ट में इस एसयूवी को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 स्टार रेटिंग मिली है. कार बाजार में इस एसयूवी को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. आपको बता दें कि अब तक इस एसयूवी की बुकिंग 15,000 यूनिट से ज्यादा हो चुकी है. हालांकि आज से इस एसयूवी की कीमत बढ़ने वाली है. इसके बावजूद यह भारत की सबसे सस्ती एसयूवी की लिस्ट में सबसे ऊपर है.

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बढ़िया रेटिंग

क्रैश परीक्षण के परिणामों को साझा करते हुए, ASEAN NCAP ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों (ASEAN NCAP) के लिए नयी कार आकलन कार्यक्रम के तहत साल 2020 में निसान मैग्नाइट का क्रैश टेस्ट किया गया था. ओवरऑल स्कोर की बात करें तो ASEAN NCAP को ये बताने में खुशी है कि नयी Nissan Magnite ने सफलता पूर्वक 4-स्टार ASEAN NCAP रेटिंग हासिल की है. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के हिसाब से यह रेटिंग काफी अच्छी है और कार ने क्रैश टेस्ट को बखूबी के साथ पास कर लिया है.

Nissan Magnite इंजन और पावर

निसान मैग्नाइट में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है. निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है.

32 सप्ता​ह तक का वेटिंग पीरियड

Magnite पर बुकिंग की अवधि चुनिंदा वेरिएंट पर काफी बढ़ गई है. बेस XE वेरिएंट के लिए अब वेटिंग पीरियड 32 सप्ताह से अधिक हो गया है, जबकि टर्बो XV प्रीमियम (O) वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 28 सप्ताह से अधिक हो गया है. बता दें कि कंपनी ने ग्राहकों को इस कार की डिलीवरी भी शुरू कर दी है.

Nissan Magnite के फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो Magnite में स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंड व्यू मॉनिटर, एयर प्यूरिफायर, एंबिएंट मूड लाइटिंग, 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA को शामिल किया गया है.

Nissan Magnite का इन गाड़ियों से है मुकाबला

भारत में Nissan Magnite का मुकाबला Kia Sonet, Tata Nexon, Hyundai Venue, Ford Ecosport जैसी एसयूवी से तो है ही, इस प्राइस सेगमेंट में Maruti Baleno, Swift Dzire, Hyundai i20 जैसी हैचबैक कारों को भी कड़ी टक्कर दे रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें