1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mercedes benz to start assembling its amg series cars locally in india know details here rjv

20 लाख रुपये तक सस्ती मिलेगी मर्सिडीज की यह लग्जरी कार, कंपनी ने किया यह ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mercedes benz AMG GLC 43
mercedes benz AMG GLC 43
mercedes benz

Mercedes-Benz, Luxury Car: मर्सिडीज बेंज AMG सीरीज की कारों का निर्माण भारत में ही करने वाली है. AMG सीरीज की कारों का भारत में निर्माण होने से इनकी कीमत में 15 से 20 लाख रुपये तक की कमी आएगी. मर्सिडीज ने बताया है कि AMG GLC 43 वह पहली कार होगी जिसका उत्पादन भारत में किया जाएगा. इन्हें मर्सिडीज बेंज गुजरात के चाकन प्लांट में तैयार किया जाएगा. फिलहाल कंपनी चाकन प्लांट में अपनी SUV और सेडान करें बना रही है.

जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज भारत में वाहन श्रृंखला एएमजी की स्थानीय स्तर पर असेंबली शुरू करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि मर्जिडीज-बेंज के पुणे में चाकन स्थित उत्पादन संयंत्र में तैयार होने वाला पहला उत्पाद एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे होगा.

मर्सिडीज की वर्तमान में AMG सीरीज में 8 कारें मौजूद हैं और कंपनी भारत में इन कारों का आयात करती है. AMG सीरीज में AMG 43, 53, 63 और GT सीरीज की कारों का उत्पादन किया जा रहा है. कंपनी का कहना है कि AMG GLC 43 कूपे मॉडल भारत में काफी पॉपुलर हो रही है और यह कार एक बड़ा ग्राहक बेस बना सकती है.

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा कि भारत में स्थानीय रूप से एएमजी का उत्पादन करने का निर्णय भारतीय बाजार के प्रति मर्सिडीज-बेंज की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. उन्होंने कहा कि कंपनी चाहती है कि एएमजी आसानी से उपलब्ध हो.

पिछले कुछ वर्षों में एएमजी ब्रांड भारत में काफी लोकप्रिय हो गया है. कंपनी को भरोसा है कि स्थानीय रूप से निर्मित एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे की पेशकश से ग्राहकों को उत्पाद की बेहतर कीमत मिलेगी और इसकी मांग में बढ़ोतरी होगी.

AMG सीरीज की कारों की डिमांड काफी ज्यादा है. आंकड़ों के अनुसार, इस सेगमेंट की कारों की बिक्री 2019 में 54 प्रतिशत बढ़ गई थी. AMG सीरीज की कारों का भारत में निर्माण होने से इनकी कीमत में 15 से 20 लाख रुपये तक की कमी आएगी. बताते चलें कि भारत में मर्सिडीज-AMG GLC 43 के इम्पोर्टेड मॉडल की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है. अगर इसे भारत में ही बनाया जाए, तो इसकी कीमत 80 लाख रुपये हो सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें