1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mapmyindia maps help you search coronavirus test labs isolation and treatment centres only

CoVID 19: चुटकियों में मिलेगी नजदीकी Testing से लेकर Isolation और Treatment सेंटर की जानकारी

By Rajeev Kumar
Updated Date
mapmyindia covid 19 info
mapmyindia covid 19 info
mapmyindia screengrab

Coronavirus Outbreak के खतरे को लेकर सरकार लगातार देश के लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही भारत सरकार भी कोरोना से होने वाले संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह के जरूरी कदम उठा रही है. सरकार ने टॉल फ्री नंबर भी जारी किये हैं.

हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताते हैं जिसकी मदद से आप कोरोना वायरस के टेस्टिंग लैब से लेकर नजदीकी अस्पताल तक की जानकारी चुटकियों में हासिल कर सकेंगे.MapmyIndia ने लोगों की सुविधा के लिए कोरोना वायरस को लेकर एक वेबसाइट पेश किया है जिसका यूआरएल maps.mapmyindia.com/corona है.

इस साइट पर जाकर आप पता लगा सकते हैं कि अभी तक देश में कोरोना वायरस को लेकर कितने मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही आप यह भी पता लगा पायेंगे कि किस राज्य में कितने मरीज हैं और कहां-कहां कोरोना वायरस का टेस्टिंग लैब है. यह साइट आइसोलेशन सेंटर के बारे में भी जानकारी देती है. इस साइट का दावा है कि सभी आंकड़े सरकारी सोर्स की मदद से अपडेट किये जा रहे हैं. 'मैप माइ इंडिया' के मोबाइल एप Move app पर भी आप कोरोना से जुड़े अपडेट पा सकते हैं.

बता दें माइक्रोसॉफ्ट से लेकर गूगल जैसी वेबसाइट्स भी कोरोना को लेकर रियल टाइम में अपडेट्स दे रही हैं, लेकिन यह साइट इनसे अलग है, क्योंकि यहां यूजर को अस्पताल और टेस्टिंग लैब के बारे में भी जानकारी दी जा सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें