1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. instagram live rooms rolls out for india now add three more people to your live session get details you want to know rjv

Instagram Live Rooms फीचर लॉन्च, लाइव सेशन में जोड़ सकेंगे 3 और यूजर्स, यहां जानें डीटेल्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Instagram Live Rooms feature launched in India
Instagram Live Rooms feature launched in India
instagram

Instagram live rooms, Social Media: Instagram ने भारतीय यूजर्स के लिए नया फीचर Live Rooms लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिये यूजर लाइव सेशन के दौरान अन्य तीन लोगों को जोड़ सकते हैं. खास बात यह है कि यूजर को अन्य लोगों को जोड़ने के लिए लाइव सेशन रोकना नहीं पड़ेगा. बता दें कि इससे पहले लाइव सेशन आयोजित करने वाले यूजर के अतिरिक्त एक यूजर को ही जोड़ा जा सकता था.

Live Rooms फीचर ऐसे करें यूज

  • Live Rooms फीचर का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन आयोजित करना होगा

  • अब '+' बटन पर क्लिक करें. यहां आपको Rooms फीचर दिखाई देगा. उस पर क्लिक करें

  • अब यहां आप लाइव सेशन के दौरान अन्य यूजर्स को जोड़ सकेंगे.

Instagram ने सितंबर में Reels फीचर के लिए अलग से टैब जारी किया था. इस टैब में यूजर्स शॉर्ट-वीडियो देख सकते हैं. यूजर्स को इंस्टाग्राम के नेविगेशन बार में एक्सप्लोर टैब की जगह Reels टैब मिलेगा. कंपनी ने यूजर्स की रुचि और क्रिएटिविटी को देखते हुए इस फीचर के लिए अलग से टैब जारी किया है.

यूजर्स इस टैब पर जाकर 15 सेकेंड का वीडियो बनाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. साथ ही, यूजर्स को वीडियो और ऑडियो को एडिट करने की सुविधा भी मिलेगी. वहीं, एक्सप्लोर टैब को यूजर फीड के टॉप राइट कॉर्नर में जगह दी गई है.

बताते चलें कि इससे पहले कंपनी ने जुलाई में Reels फीचर लॉन्च किया था. Reels फीचर के जरिये यूजर्स 15 सेकेंड्स के वीडियो के साथ-साथ लूप वीडियो क्लिप बना सकते हैं. इसके अलावा Tiktok की तरह ही यूजर्स अपनी वीडियो में अपने पसंद के म्यूजिक और अलग-अलग क्लिप्स भी ऐड कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें