1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to book lpg cylinder online to avail cashback offer ioc tweets easy way to book domestic cooking gas cylinder cheaply by paying through amazon pay know how rjv

LPG Booking Update: सस्ता रसोई गैस सिलिंडर पाने का यह है आसान तरीका, IOCL ने बताया...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LPG Cylinder Cashback Offer
LPG Cylinder Cashback Offer
fb

LPG Gas Cylinder Booking Cashback Offer: अगर आप भी रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान हो चुके हैं, तो हम पास आपके लिए एक राहत की खबर है. आपको बता दें कि बीते दिसंबर के बाद से घरेलू एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है और अब तक कुल मिलाकर एक सिलिंडर के दाम में 150 रुपये से ज्यादा का इजाफा हो चुका है. वहीं, थोड़ी समझदारी से बुकिंग और पेमेंट करने पर आपको रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से थोड़ी राहत मिल सकती है. आइए जानें कैसे-

LPG सिलिंडर पर ऐसे पाएं 50 रुपये का कैशबैक

Indian Oil Corporation (IOC) का LPG सिलिंडर Indane अगर आप बुक करते हैं, तो आपको सीधे तौर पर 50 रुपये का फायदा हो सकता है. इसके लिए आपको बस LPG सिलिंडर की बुकिंग और पेमेंट Amazon Pay से करना है. ऐसा करते ही आपको फ्लैट 50 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा. यह जानकारी Indian Oil Corporation Ltd ने अपने Twitter हैंडल से दी है.

Amazon Pay से ऐसे करें LPG बुकिंग और पेमेंट

अमेजन पे के जरिये कैशबैक हासिल करने के लिए आप 1 मार्च 2021 से लेकर 1 अप्रैल 2021 के बीच LPG गैस की बुकिंग करा सकते हैं. ऑफर सिर्फ पहली बार गैस सिलिंडर की पेमेंट के लिए है. यह कैशबैक तभी मिलेगा, जब आप Amazon Pay UPI ऑप्शन सेलेक्ट करके पेमेंट करते हैं, मैनुअल पेमेंट ऑप्शन डालने पर यह ऑफर नहीं मिलेगा. पेमेंट करने के तीन दिन के भीतर आपको 50 रुपये का कैशबैक आपके Amazon Pay वॉलेट में मिल जाएगा.

LPG की कीमत ऐसे चेक करें

रसोई गैस सिलिंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नये रेट्स जारी करती हैं. इस लिंक (https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx) पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

LPG सिलिंडर महीनेभर में हुआ 125 रुपये महंगा

IOC ने फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम तीन बार बढ़ाए थे. पहले 4 फरवरी को, दूसरी बार 14 फरवरी को और तीसरी बार 25 फरवरी को 25 रुपये दाम बढ़ाये थे. 1 मार्च को भी LPG सिलिंडर 25 रुपये महंगा कर दिया गया. 1 मार्च से बढ़ी कीमतों के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला LPG सिलिंडर अब 25 रुपये महंगा होकर 819 रुपये हो गया है, पहले ये 794 रुपये था. मुंबई में LPG सिलिंडर के लिए 819 रुपये चुकाने होंगे. कोलकाता में LPG सिलिंडर की कीमत सबसे ज्यादा 845.50 रुपये हो गई है, जबकि चेन्नई में LPG सिलिंडर 835 रुपये में मिल रहा है. बता दें कि हर महीने की शुरुआत में और फिर 15वें दिन LPG सिलिंडर के दामों की समीक्षा होती है, फिर कीमतों पर फैसला लिया जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें