1. home Home
  2. tech and auto
  3. hero motocorp in guinness book of world records for largest motorcycle logo with 1845 splendor plus bikes all you need to know rjv

Hero Splendor मोटरसाइकिल के साथ Hero MotoCorp ने बनायी Guinness Book में जगह, देखें VIDEO

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है. कंपनी का नाम सबसे बड़ा (largest motorcycle logo) बनाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में दर्ज हुआ है. कंपनी ने यह कारनामा अपनी बेस्ट सेलिंग Splendor बाइक्स के साथ कर दिखाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero motocorp splendor plus guiness records news
hero motocorp splendor plus guiness records news
hero motocorp

Hero Splendor News: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है. कंपनी का नाम सबसे बड़ा (largest motorcycle logo) बनाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में दर्ज हुआ है. हीरो मोटोकॉर्प ने यह रिकॉर्ड बीते 29 जुलाई को अपने नाम किया था, लेकिन इसे बीते 9 अगस्त को कंपनी के व्यक्तिगत (Honda से अलग होने के बाद) 10 साल पूरे होने के मौके पर प्रदर्शित किया गया था.

हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि उसने अपनी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के जरिये सबसे बड़ा मोटरसाइकिल प्रतीक चिह्न बनाया है और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा मान्यता भी मिल गई है. कंपनी ने यह रिकॉर्ड अपने नाम सबसे बड़ा मोटरसाइकिल लोगो बनाने के लिए हासिल किया है. इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कुल 1,845 हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया है.

कंपनी ने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्र प्रदेश के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिलों को एक साथ Hero का लोगो बनाने के लिए रखा गया. इसके लिए कुल 1000X800 फीट के एरिया का इस्तेमाल किया गया. हीरो मोटोकॉर्प के हेड ऑफ ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग एंड स्ट्रैटजी मालो ले मैसन ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह डुअल सेलिब्रेशन है क्योंकि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से 100 मिलियन (10 करोड़) संचयी बिक्री का रिकॉर्ड भी बनाया.

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प की यात्रा के 10 साल पूरे होने पर मोटरसाइकिल से सबसे बड़े प्रतीक चिह्न का 9 अगस्त, 2021 को अनावरण किया गया. कंपनी ने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्र प्रदेश के निर्माण संयंत्र में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिलों को एक साथ 'हीरो' प्रतीक चिह्न बनाने के लिए रखा गया.

इस उपलब्धि पर हीरो मोटोकॉर्प के वैश्विक उत्पाद योजना एवं रणनीति प्रमुख मालो ले मैसन ने कहा कि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से दस करोड़ बिक्री का रिकॉर्ड भी बनाया. यह रिकॉर्ड कंपनी ने 2021 में हासिल किया जो हीरो ब्रांड लोगो की 10वीं वर्षगांठ का साल भी है जिसे 9 अगस्त 2011 को लंदन के O2 एरिना में लॉन्च किया गया था.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक एडजुडिकेटर स्वप्निल डांगरीकर के अनुसार, इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ता है. उन्होंने कहा, सबसे बड़े मोटरसाइकिल लोगो के लिए प्रयास करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. इसमें एग्जीक्यूशन के लिए अत्यधिक प्लानिंग और एफर्ट की जरूरत होती है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने पूरे एविडेंस की ऑनलाइन समीक्षा की और मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हीरो मोटोकॉर्प ने 1,845 मोटरसाइकिलों के साथ इस रिकॉर्ड को आश्चर्यजनक तरीके से हासिल कर लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें