1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp first electric two wheeler launch in 2022 electric scooter electric bike electric vehicles in india get latest updates rjv

Hero MotoCorp का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कब आयेगा सड़कों पर? ऐसी है कंपनी की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero motocorp to launch electric 2wheeler soon
hero motocorp to launch electric 2wheeler soon
fb

Hero MotoCorp, Electric Vehicle, Petrol Price: देश में लगातार बढ़ती पेट्राेल की कीमतों को देखते हुए लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की तरफ बढ़ रहा है. पब्लिक की पसंद में आये इस बदलाव को भांपते हुए ऑटो कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ध्यान दे रही हैं.

इलेक्ट्रिक वाहनों से एक फायदा यह भी है कि इनसे प्रदूषण में कमी आयेगी. इसी को ध्यान में रखते हुए देश की टॉप टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर हीरो मोटोकाॅर्प भी इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में कदम रखने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही ऑटो बाजार में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उतारेगी (hero motocorp's first electric 2 wheeler).

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता - बजाज ऑटो (Bajaj Auto) और टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) पहले ही अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक (Bajaj Chetak Electric) और टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश कर चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार, होंडा (HMSI) और रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने भी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उतरने की अपनी योजना का ऐलान किया है.

खबरों की मानें, तो हीरो मोटोकॉर्प वर्ष 2022 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च के दौरान) एक ऑल-न्यू इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करेगी. हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में ताइवान की कंपनी Gogoro (गोगोरो) के साथ हाथ मिलाया है. यह कंपनी बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बनाने के लिए जानी जाती है. गोगोरो ताइवान में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी बेचती है. इस साझेदारी के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करनेवाली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें