1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google to remove nearly 900k abandoned apps from play store know why rjv

Google Play Store से 9 लाख से ज्यादा ऐप्स की होगी छुट्टी, इन ऐप्स पर गिरेगी गाज

Google और Apple ने ऐसे ऐप्स की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है या जिन ऐप्स को पिछले दो साल में अपडेट नहीं किया गया है. ऐसे सभी ऐप्स को प्लैटफॉर्म से हटा दिया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google play store suspicious apps
google play store suspicious apps
symbolic pic/google

Google App Removal: गूगल अपने प्ले स्टोर से (Google Play Store) लगभग 9 लाख ऐप्स को बैन करने जा रहा है. इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट देने से रोक दिया गया है. एंड्राॅयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, 9 लाख से ज्यादा ऐप के प्रतिबंधित होने से गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप्स एक तिहाई तक कम हो जाएंगे. गूगल (Google) और ऐपल (Apple) ने ऐसे ऐप्स की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है या जिन ऐप्स को पिछले दो साल में अपडेट नहीं किया गया है. ऐसे सभी ऐप्स को प्लैटफॉर्म से हटा दिया जाएगा.

क्यों हटाये जा रहे ऐप्स?

गूगल की बात करें, तो गूगल प्ले स्टोर पर लगभग 869,000 बैन और अपडेट ना पाने वाले ऐप्स मौजूद हैं. वहीं, ऐपल (Apple) के प्लैटफॉर्म पर 650,000 ऐप्स मौजूद हैं. CNET की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल की तरफ से इन ऐप्स को हाइड किया जाएगा. इन ऐप्स को पूरी तरह से हटाने के बाद यूजर्स इसे डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, जब तक डेवलपर्स की तरफ से इन ऐप्स को अपडेट नहीं किया जाता है. आपको बताते चलें कि गूगल और ऐपल, दोनों कंपनियां यूजर प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर फोकस कर रही हैं. इसी की वजह से इन बैन ऐप्स को प्लैटफॉर्म से हटाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें