1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google block all call recording app from 11 may 2022 rjv

Google ने बैन कर दिये सारे कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स, आज से इनका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आप

गूगल ने एंड्राॅयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को आज यानी 11 मई 2022 से बंद कर दिया है. अगर आप भी अपने फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आज यानी 11 मई 2022 से इनका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google call recording ban
google call recording ban
google

Google Ban Call Recording App: गूगल ने एंड्राॅयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को आज यानी 11 मई 2022 से बंद कर दिया है. अगर आप भी अपने फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आज यानी 11 मई 2022 से इनका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

क्यों किया गया बैन?

गूगल ने अपनी पॉलिसी में बदलाव के बाद एंड्राॅयड स्मार्टफोन्स के लिए थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद किया है. गूगल ने हाल ही में गूगल प्ले स्टोर नियमों में बदलाव किया है. नयी गूगल पॉलिसी के मुताबिक, ऐप को लंबे समय तक प्ले स्टोर पर कॉल रिकॉर्डिंग के लिए API एक्सेसिबिलिटी की परमिशन नहीं मिलेगी. गूगल की तरफ से थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग को बंद करने की वजह सुरक्षा को बताया जा रहा है, जिसके मद्देनजर गूगल की तरफ से थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप को बैन कर दिया गया है. गूगल एंड्राॅयड 10 बेस्ड स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप को पहले से ही ब्लॉक किया जा चुका है.

स्मार्टफोन के इनबिल्ट ऐप से अब भी कर सकेंगे कॉल रिकॉर्डिंग

एंड्राॅयड स्मार्टफोन यूजर्स पहले की तरह इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे. अगर स्मार्टफोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डर नहीं है, तो यूजर्स फोन में 11 मई के बाद कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे. आसान भाषा में कहें, तो जिन स्मार्टफोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मौजूद हैं, वो यूजर्स पहले की तरह फोन में कॉल रिकॉर्डिंग कर पाएंगे. वहीं, थर्ड पार्टी ऐप के जरिये कॉल रिकॉर्डिंग नहीं की जा सकेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Samsung, Realme, Xiaomi और Google Pixel स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर मिलता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें