1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google pay to pay the price to transfer money but indian users exempted latest updates all you need to know rjv

Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने के लिए चुकानी होगी कीमत, लेकिन आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
google pay payable
google pay payable
google

Google Pay becomes Payable: गूगल पे Google Pay से पैसों का लेनदेन करने में अब पैसे लगेंगे. डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay जनवरी से अपना पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा को बंद रहा है. इस सुविधा के बदले कंपनी ने इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सर्विस को जोड़ा है. जिसे यूज करने पर ग्राहक को चार्ज देना पड़ेगा.

हालांकि गूगल ने यह साफ कर दिया है कि भारत में उसके पेमेंट प्लैटफॉर्म के जरिये पैसे ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना होगा और यह नयी व्यवस्था सिर्फ अमेरिका में स्थित यूजर्स के लिए है.

गूगल ने हाल ही में घोषणा की थी कि अगले साल एंड्रॉयड और आईओएस पर नये गूगल पे ऐप की पेशकश करेगी और उसके बाद यूजर्स वेब ब्राउजर के जरिये सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे तत्काल फंड ट्रांसफर पर भी शुल्क लगाएगा.

गूगल के प्रवक्ता ने कहा, यह शुल्क खासतौर से अमेरिका के लिए है और यह भारत में गूगल पे या गूगल पे फॉर बिजनेस ऐप पर लागू नहीं होता. गूगल पे के भारत में सितंबर 2019 तक कुल 6.7 करोड़ उपयोगकर्ता थे और इसके जरिये वार्षिक आधार पर कुल 110 अरब अमेरिकी डॉलर का भुगतान हुआ.

बताते चलें कि अभी कंपनी ने इन चार्ज को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है. ऐसे में अब गूगल ने एक नोटिस जारी करके यूजर्स को नोटिफाई किया है कि उसकी वेब पेमेंट सर्विस अगले साल जनवरी से काम नहीं करेगी. इसका मतलब यह हुआ कि 2021 की शुरुआत से यूजर्स pay.google.com प्लेटफॉर्म पर जाकर न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे. पैसे ट्रांसफर करने के लिए उन्हें गूगल पे ऐप का इस्तेमाल करना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें