1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. paytm money launch exchange traded funds etf on its platform users can invest in etf starting just 16 rupees financial technology company aim for investment by 1 lakh users in 18 months diwali dhanteras 2020 personal finance earn money digital platform get details you want to know rjv

Paytm Money ने पेश किया ETF, 16 रुपये से कीजिए निवेश की शुरुआत, यहां जानें डीटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Paytm Money ETF
Paytm Money ETF
paytm

Paytm Money, ETF : फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी Paytm की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी Paytm Money ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड Securities and Exchange Board of India (SEBI सेबी) से मंजूरी के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड Exchange traded fund (ETF ईटीएफ) शुरू किया है. एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) प्रतिभूतियों का एक संग्रह है, जिसे लोग स्टॉक एक्सचेंज में ब्रोकरेज फर्म के माध्यम से खरीद या बेच सकते हैं.

पेटीएम मनी के जरिये निवेशक इक्विटी में 16 रुपये, गोल्ड में 44 रुपये और निफ्टी में 120 रुपये जैसे कम रकम से ETF में निवेश शुरू कर सकते हैं. पेटीएम मनी ने बयान में कहा कि इसके प्लेटफॉर्म का इंटरेक्टिव इंटरफेस निवेशक की चुने गए ETFs में प्राइस चेंज को ट्रैक करने में मदद करता है. साथ ही यूजर प्राइस अलर्ट भी सेट कर सकता है.

पेटीएम मनी पर ETF का लाइव प्राइस अपडेट होता रहता है. निवेशक ओपन मार्केट आवर में सेल ऑर्डर डाल सकता है और पैसा सीधे अपने बैंक अकाउंट में पा सकता है. ETF सिक्योरिटीज का एक कलेक्शन होता है, जिसे लोग ब्रोकरेज फर्म के जरिए स्टॉक एक्सचेंज पर खरीद या बेच सकते हैं.

पेटीएम मनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वरुण श्रीधर ने बयान में कहा, ईटीएफ निवेश के ऐसे रास्ते हैं, जिन्हें हर किसी को अपने पोर्टफोलियो में कम लागत पर सूचकांक या बाजार से जुड़े रिटर्न कमाने के लिए जोड़ना चाहिए.

हम आवश्यक कारकों के साथ एक उपयोक्ता के अनुकूल इंटरफेस की पेशकश कर रहे हैं, ताकि वे असानी से निर्णय ले सकें और अपनी पसंद के ईटीएफ में आसानी से निवेश करें. उन्होंने कहा कि कंपनी अगले 12-18 महीनों में ईटीएफ में मंच के माध्यम से निवेश करने के लिये एक लाख उपयोक्ताओं को लक्ष्य कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें