1. home Home
  2. tech and auto
  3. google maps speedometer will save you from traffic challan know how rjv

Google Maps का यह फीचर आपको बचाएगा ट्रैफिक चालान से, जानें कैसे करेगा आपकी मदद

ड्राइव करनेवालों के लिए गूगल का यह फीचर काफी फायदेमंद है. जो लोग ड्राइव करते समय जाने-अनजाने स्पीड लिमिट पार कर जाते हैं, ऐसे में यह फीचर उन्हें समय रहते अलर्ट कर देगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google-map-speed-alert-feature
google-map-speed-alert-feature
google

Google Map Speedometer: जब आप ड्राइव कर रहे होते हैं, और आपके व्हीकल की स्पीड अगर उस सड़क के लिए तय की गई स्पीड लिमिट से तेज हो जाए, तो आपका ट्रैफिक चालान कट सकता है. यही नहीं, इससे दुर्घटना होने की भी संभावना बढ़ जाती है.

ओवरस्पीड पर अलर्ट

गूगल ने अपने यूजर्स को ऐसी अवांछित स्थिति से बचाने के लिए में गूगल मैप्स में एक खास फीचर शामिल किया है. यह फीचर ओवरस्पीड होने पर आपको अलर्ट करेगा. गूगल मैप्स के इस फीचर का नाम स्पीडोमीटर है. आपकी गाड़ी जैसे ही ओवरस्पीड की लिमिट को क्रॉस करेगी, यह फीचर तुरंत आपको आगाह करने लगेगा.

डिस्प्ले पर रंग बदलकर देगा जानकारी

गूगल मैप्स का यह स्पेशल फीचर डिस्प्ले पर रंग बदलकर आपको इस बात की जानकारी देगा कि आप तय लिमिट से तेज ड्राइव कर रहे हैं. इससे फायदा यह होगा कि आप अपनी गाड़ी को सड़क के लिए निर्धारित की गई स्पीड में ही चलाएंगे, जिससे एक्सीडेंट का खतरा या चालान कटने की संभावना कम हो जाएगी.

ड्राइव करनेवालों के लिए फायदेमंद

गूगल मैप्स का स्पीडोमीटर फीचर ऑन करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर नेविगेशन सेटिंग पर टैप करना है. ड्राइव करनेवालों के लिए गूगल का यह फीचर काफी फायदेमंद है. जो लोग ड्राइव करते समय जाने-अनजाने स्पीड लिमिट पार कर जाते हैं, ऐसे में यह फीचर उन्हें समय रहते अलर्ट कर देगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें