1. home Home
  2. tech and auto
  3. does google ceo sundar pichai have any cryptocurrency here is the answer rjv

Google CEO सुंदर पिचाई को क्रिप्टोकरेंसी में इंटरेस्ट है? जानें जवाब

Google Alphabet के CEO सुंदर पिचाई ने हाल ही में एक इंटरव्यू में Cryptocurrency के बारे में बात की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sundar Pichai on Digital Currency
Sundar Pichai on Digital Currency
google

गूगल और अल्फाबेट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (Google Alphabet CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के बारे में बात की.

सिंगापुर में ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमी फोरम के लिए ब्लूमबर्ग टेलीविजन की एमिली चांग के साथ एक इंटरव्यू में सुंदर पिचाई ने बताया कि उनके पास यह वर्चुअल करेंसी है या नहीं.

सुंदर पिचाई ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में कहा कि उनके पास कोई भी क्रिप्टोकरेंसी नहीं है. उन्होंने कहा कि काश उनके पास होता. उन्होंने कहा कि उनका बेटा रात को खाने पर उनके साथ था और बिटकॉइन के बारे में बात कर रहा था. वह केवल 11 साल का है और उसने बताया कि वह इसे सर्च कर रहा है.

ऐपल सीईओ टिम कुक भी इससे पहले क्रिप्टोकरेंसी पर अपनी राय रख चुके हैं. टिम कुक ने न्यू यॉर्क टाइम्स के एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में पैसा इन्वेस्ट किया है.

उन्होंने एक रिकॉर्डेड इइंटरव्यू में कहा था, मुझे लगता है कि डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में इसका स्वामित्व रखना सही है. वैसे इसे मेरी निवेश की सलाह के रूप में न लिया जाए.

आपको बताते चलें कि डिजिटल करेंसी के बढ़ने चलने और इसमें पारदर्शिता नहीं होने के चलते भारत सरकार समेत देश का शीर्ष बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) समय-समय पर अपनी चिंता जाहिर करते रहते हैं.

डिजिटल करेंसी को लेकर सरकार भी गंभीर नजर आ रही है. सरकार इसे कानून के दायरे में लाने पर विचार कर रही है. साथ ही, आरबीआई खुद की डिजिटल करेंसी (RBI Digital Currency) शुरू करने पर तेजी से काम कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें