1. home Home
  2. tech and auto
  3. google banned 7 apps from play store over joker scare delete it now from your phone rjv

Google ने बैन किये 7 Android Apps, फोन से फौरन डिलीट नहीं किया, तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

Google ने Play Store से 7 Android Apps पर प्रतिबंध लगा दिया है. अगर किसी ने इनमें से कोई ऐप पहले ही डाउनलोड कर लिया है, तो इन्हें डिलीट करने में देरी नहीं करनी चाहिए. यह गूगल ऐप्स ट्रोजन जोकर हमले का खतरा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Ban 7 Android Apps
Google Ban 7 Android Apps
google

Google Banned 7 Apps on Play Store: गूगल ने प्ले स्टोर से 7 एंड्रॉयड ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोई भी इन खतरनाक ऐप्स को डाउनलोड नहीं करे.

अगर किसी ने इनमें से कोई ऐप पहले ही डाउनलोड कर लिया है, तो इन्हें डिलीट करने में देरी नहीं करनी चाहिए. यह गूगल ऐप्स ट्रोजन जोकर हमले का खतरा है.

जोकर मैलवेयर को कैस्पर्सकी के तात्याना शिश्कोवा नामक एक मैलवेयर एनालिस्ट ने हाइलाइट किया है. तात्याना ने पाया कि ये सात ऐप मैलवेयर जैसे ट्रोजन जोकर से प्रभावित थे.

यह समस्या सामने आने के बाद गूगल उन ऐप्स को पहले ही हटा चुका है. चिंताजनक बात यह है कि लाखों लोग इन ऐप्स को पहले ही डाउनलोड कर चुके हैं, और लोग इनका इस्तेमाल अब भी कर रहे हैं.

इनमें से सबसे आम मैलवेयर अटैक फेक सब्सक्रिप्शन और इन-ऐप खरीदारी के जरिये अवैध पैसे कमाने को टारगेट करते हैं. यूजर्स को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है और किसी भी लिंक या अवैध खरीदारी का शिकार नहीं होना चाहिए, जो संदिग्ध लगता है.

अगर आपके फोन में ये ऐप्स मौजूद हैं, तो अपने फोन से इन्हें हटा दें और अपना डेटा और प्राइवेसी सुरक्षित करें. देखें 7 खतरनाक एंड्रॉयड ऐप्स की लिस्ट-

  • Now QRcode Scan

  • EmojiOne Keyboard

  • Battery Charging Animations Battery Wallpaper

  • Dazzling Keyboard

  • Volume Booster Louder Sound Equalizer

  • Super Hero-Effect

  • Classic Emoji Keyboard

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें