1. home Home
  2. tech and auto
  3. google account login news update rjv

Google अकाउंट में लॉग-इन करने के तरीके में हुआ बड़ा बदलाव

गूगल अकाउंट में लॉग-इन करने के तरीके में बड़ा बदलाव हो चुका है. यूजर्स की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए 9 नवंबर से Two Step Verification को गूगल ने जरूरी कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new google sign in
new google sign in
google

Google Account Login: गूगल अकाउंट में लॉग-इन करने के तरीके में बड़ा बदलाव हो चुका है. यूजर्स की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए 9 नवंबर से Two Step Verification को गूगल ने जरूरी कर दिया है.

गूगल ने सिक्योरिटी की एक और लेयर को लॉग-इन करते समय जोड़ने का फैसला किया है. यूजर्स को टू-स्टेप वेरिफिकेशन के साथ ही अकाउंट साइन-इन करना होगा. ऐसा नहीं करने पर यूजर को अकाउंट में साइन-इन करने में मुश्किल हो सकती है.

गूगल टू स्टेप वेरिफिकेशन

गूगल अकाउंट में लॉग-इन करने में ज्यादा रिस्क है. अगर आपका पासवर्ड किसी के हाथ लग गया तो कोई भी लॉग-इन कर सकता है. अब यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिए टू स्टेप वेरिफिकेशन को अनिवार्य कर दिया जाएगा जो आपके अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए एक नयी लेयर के रूप में काम करेगा.

Google Account में लॉग-इन

इस फीचर को एनेबल करने के बाद आपके फोन पर टेक्स्ट, वॉइस कॉल या फिर मोबाइल ऐप पर एक कोड आयेगा. इस कोड को डालने के बाद ही Google Account में लॉग-इन किया जा सकेगा. हर बार लॉग-इन करते वक्त एक नया कोड आयेगा. टू स्टेप वेरिफिकेशन से आपका निजी डेटा पहले से ज्यादा सेफ हो जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें