1. home Home
  2. tech and auto
  3. google meet new feature to let host participants turn off microphone and camera during meeting rjv

Google Meet का आया नया अपडेट, अब मीटिंग होस्ट को मिलेंगे और ज्यादा कंट्रोल

गूगल मीट का नया अपडेट आया है. इसमें मीटिंग के होस्ट को ज्यादा पावर का फीचस दिया गया है. इस नये फीचर के जरिये अब गूगल मीट में मीटिंग के दौरान होस्ट अपनी मर्जी से पार्टिसिपेंट के माइक्रोफोन और कैमरे को बंद कर सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Meet Update 2021
Google Meet Update 2021
google

Google Meet Update 2021: गूगल मीट का नया अपडेट आया है. इसमें मीटिंग के होस्ट को ज्यादा पावर का फीचस दिया गया है. इस नये फीचर के जरिये अब गूगल मीट में मीटिंग के दौरान होस्ट अपनी मर्जी से पार्टिसिपेंट के माइक्रोफोन और कैमरे को बंद कर सकता है.

गूगल ने बताया है कि अब गूगल मीट पर मीटिंग के दौरान होस्ट चाहे तो पार्टिसिपेंट को म्यूट कर सकता है और इसके साथ ही उसके कैमरे को भी बंद कर सकता है. यही नहीं, होस्ट के म्यूट करने के बाद पार्टिसिपेंट्स चाहकर भी इसे ऑन नहीं कर सकते.

Google Meet के इस नये फीचर के जरिये मीटिंग का होस्ट, मीटिंग ज्यादा बेहतर तरीके से कंट्रोल कर पाएगा. इससे पहले तक गूगल मीट के सभी यूजर्स के पास माइक और कैमरा कंट्रोल रहता था, जिससे कई बार मीटिंग के दौरान व्यवधान उत्पन्न हो जाता था और होस्ट चाहकर भी कुछ नहीं कर पाता था.

इसी परेशानी से निबटने के लिए कंपनी की तरफ से होस्ट को कैमरा और माइक्रोफोन ऑफ करने का ऑप्शन दिया गया है. ऐसे में अगर मीटिंग के दौरान मीटिंग का होस्ट चाहे, तो मीटिंग के सभी यूजर्स का कैमरा और माइक्रोफोन कभी भी ऑफ कर सकता है.

Google Meet का यह फीचर खासतौर पर डेस्कटॉप ब्राउजर को मिलेगा, लेकिन जल्द ही इस फीचर को iOS और एंड्राॅयड बेस्ड मोबाइल ऐप्स के लिए जारी किया जा सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल मीट का माइक्रोफोन और कैमरा फीचर डिफॉल्ट तौर पर लॉक हो जाएगा. होस्ट इसे मीटिंग के दौरान ऑन कर सकेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें