1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. big daddy of suvs all new scorpio n coming on 27th june 2022 mahindra and mahindra rjv

All New Scorpio N: नयी स्कॉर्पियो को लॉन्च कर क्या पुराना मॉडल बंद कर देगी महिंद्रा? जानें

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 'ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन' की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है और इसके साथ ही नयी स्कॉर्पियो के फर्स्ट लुक से भी पर्दा उठा दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new mahindra scorpio
new mahindra scorpio
m&m

Big Daddy Of SUVs All New Scorpio N: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 'ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन' की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है और इसके साथ ही नयी स्कॉर्पियो के फर्स्ट लुक से भी पर्दा उठा दिया है. नयी स्कॉर्पियो देखने में काफी पावरफुल लगती है और नये डिजाइन की क्रोम, हेडलाइट्स, दरवाजे, ओआरवीएम इसके एक्सटीरियर में चार चांद लगाते हैं.

4x4 ऑप्शन में भी आयेगी
स्कॉर्पियो एन अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी, स्पेसियस और पावरफुल होगी. साथ ही, इसमें लेटेस्ट टेक्नॉलजी और कई खास फीचर्स मिलेंगे. अपकमिंग स्कॉर्पियो का इंटीरियर शानदार होगा. इस एसयूवी को पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे. नयी स्कॉर्पियो-एन को 4x4 ऑप्शन में भी उतारा जाएगा.

All New Scorpio N
All New Scorpio N
m&m

स्कॉर्पियो का मौजूदा मॉडल बंद नहीं होगा
घरेलू वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M) ने कहा है कि उसके नये स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (SUV) मॉडल 'स्कॉर्पियो-एन' (Scorpio-N) को 27 जून को पेश किया जाएगा. इसका कोड नाम जेड101 (Z101) है. कंपनी ने बताया है कि पिछले दो दशकों में एक प्रतिष्ठित ब्रांड के रूप में स्थापित हो चुके स्कॉर्पियो मॉडल को भी कंपनी 'स्कॉर्पियो क्लासिक' के रूप में जारी रखेगी.

SUV सेगमेंट का बनेगा नया मानक
एमएंडएम लिमिटेड में ऑटोमोटिव डिविजन के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक ऐतिहासिक मॉडल रहा है, जिसने इस खंड को फिर से परिभाषित किया और भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक प्रतिष्ठित ब्रांड बन गया. नये स्कॉर्पियो-एन से भारत के एसयूवी खंड में फिर से नया मानक बनने की उम्मीद है. स्कॉर्पियो-एन का विनिर्माण कंपनी के चाकन संयंत्र में होगा. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में आयेगी. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें