1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. auto sector hopes for festive season focus on sales and production society of indian automobile manufacturers siam latest updates rjv

Auto Sector को फेस्टिव सीजन से बड़ी उम्मीदें, सेल और प्रोडक्शन पर फोकस

By Agency
Updated Date
festive season auto sales
festive season auto sales
file pic

Festive Season, Auto Sales : वाहन क्षेत्र (Auto Sector) का पूरा ध्यान इस समय कोरोना वायरस से लड़ते हुए फेस्टिव सीजन में उत्पादन और बिक्री बढ़ाने पर है. ताकि मांग को पूरा किया जा सके. यह बात घरेलू वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम (SIAM) ने कही.

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स, सियाम (Society of Indian Automobile Manufacturers SIAM) ने कहा कि इसके अलावा दोपहिया वाहनों पर जीएसटी दर कम कराने जैसे मुद्दों को बाद में देखा जाएगा.

सियाम के अध्यक्ष केनिची आयुकावा ने संवाददाताओं से कहा, वर्तमान में राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर हर कोई कोरोना वायरस से लड़ रहा है. महामारी से निपटने के अपने प्रयासों को हमें एकजुट और एकीकृत करना होगा. यह अभी हमारी प्राथमिकता है. दोपहिया वाहनों पर माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की दर कम कराने के सियाम के और एक प्रयास से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने यह बात कही.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि दोपहिया वाहन ना तो विलासिता की वस्तु है और ना ही अहितकर, ऐसे में इसकी जीएसटी दरों में संशोधन किया जा सकता है. लेकिन 27 अगस्त को हुई जीएसटी परिषद की बैठक में इस पर कोई फैसला नहीं हुआ.

दोपहिया वाहनों पर 28 प्रतिशत की दर से जीएसटी लगता है. विनिर्माताओं की मांग दोपहिया वाहनों पर जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत करने की है. आयुकावा ने कहा कि वाहन उद्योग की वर्तमान प्राथमिकता त्यौहारी मौसम में कोविड-19 से सुरक्षा के उपाय करते हुए उत्पादन और बिक्री बढ़ाना है. इसलिए अभी हमारा पूरा ध्यान इसी पर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें