1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple rolls out ios 145 update for iphone know the new features rjv

Apple लाया iOS 14.5 अपडेट, बिना फेस मास्क हटाये अनलॉक कर सकेंगे iPhone

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple ios 14.5 update
apple ios 14.5 update
apple

Apple iPhone iOS 14.5 Update: ऐपल ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईफोन यूजर्स के लिए नया iOS 14.5 अपडेट रिलीज कर दिया है. इस नये अपडेट में यूजर्स को बिना फेस मास्क उतारे आईफोन अनलॉक करने की सुविधा दी गई है.

इसके अलावा, iOS 14.5 अपडेट में नये इमोजी भी देखने को मिलेंगे. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि नये अपडेट के साथ यूजर्स को कई नये फीचर्स मिलेंगे, आइए आपको अब इस बात की जानकारी देते हैं कि नया अपडेट अपने साथ कौन-कौन से नये फीचर्स लेकर आया है.

Siri के जरिये हेडफोन पर भी मिलेगी कॉल मैसेज की जानकारी

नये आईओएस अपडेट में यूजर्स सिरी के जरिये मल्टीपल कॉल भी कर सकेंगे. ऐपल ने कहा है कि सिरी के जरिये अब यूजर्स को एयरपॉड्स और हेडफोन के जरिये इनकमिंग कॉल और मैसेज की जानकारी मिलेगी. प्राइवेसी कंट्रोल की बात करें, तो अब ऐप ट्रैकिंग सिस्टम डेटा ट्रैक करने से पहले यूजर्स की परमिशन लेगा. यूजर्स को सिरी वॉयस के अब विकल्प मिलेंगे, जिसे अपने हिसाब से चुना जा सकता है. यूजर्स अब सेटिंग में जाकर यह भी देख पाएंगे कि कौन सी मोबाइल ऐप ने डेटा ट्रैक करने की अनुमति मांगी है.

ये फीचर्स भी खास

इस नये अपडेट में ऐपल पॉडकास्ट को रिडिजाइन किया गया है. कंपनी का कहना है कि अब यूजर्स को फाइंड माय ऐप में ऐयरटैग की सपोर्ट मिलेगी. ऐयरटैग के जरिये यूजर्स वॉलेट और बैकपैक जैसी जरूरी चीजों को ढूंढ सकेंगे. इसके अलावा, आईफोन 12 के सभी मॉडल में 5G कनेक्टिविटी में भी सुधार किया गया है. इसके साथ ही स्मार्ट डेटा मोड को भी अपग्रेड किया गया है.

नये इमोजी भी आये

iOS 14.5 अपडेट में ऐपल ने नये शानदार इमोजी को शामिल किया है. खास बात यह है कि यूजर्स अब स्किन टोन चुनकर इन इमोजी को तैयार करके अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं. अमेरिका और चीन के यूजर्स आसानी से सिरी या कार प्ले पर बोलकर दुर्घटना और खतरे की जानकारी दे सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें