1. home Home
  2. tech and auto
  3. affordable electric bike cheaper than 20 thousand rupees gozero skellig lite e bike can become an easy solution to expensive petrol and diesel check price specs details here rjv

New Launch: 20 हजार रुपये से सस्ती यह इलेक्ट्रिक बाइक बनेगी महंगे पेट्रोल-डीजल का आसान समाधान

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की जबरदस्त मांग बढ़ी है. EV के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ब्रिटेन के ब्रांड गोजीरो मोबिलिटी (GoZero Mobility) ने भारत में अपनी स्केलिंग लाइट ई-बाइक (Skellig Lite E-Bike) पेश की है. कीमत Rs 19,999 है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
GoZero Skelling Lite e-bike price specs launch details
GoZero Skelling Lite e-bike price specs launch details
gozero

Petrol Diesel Price, Affordable Electric Bike: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की जबरदस्त मांग बढ़ी है. मार्केट में इलेक्ट्रिक कार, बाइक, स्कूटर और साइकिल तक मार्केट में पेश किये जा रहे हैं. घरेलू बाजार में EV के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ब्रिटेन के इलेक्ट्रिक बाइक और लाइफस्टाइल ब्रांड गोजीरो मोबिलिटी (GoZero Mobility) ने भारत में अपनी स्केलिंग लाइट ई-बाइक (Skellig Lite E-Bike) पेश की है. सबसे अच्छी बात यह है कि इस बाइक की कीमत बहुत कम है. कंपनी ने इसे 19,999 रुपये में बाजार में उतारा है.

ब्रिटेन के इलेक्ट्रिक बाइक और लाइफस्टाइल ब्रांड गोजीरो मोबिलिटी ने भारत में हाल ही में स्केलिंग लाइट ई-बाइक पेश की है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया मॉडल प्रॉडक्ट गुणवत्ता और कीमत के बीच एक सही संतुलन बनाता है और शहर क्षेत्रों में सवारी के लिए सबसे उपयुक्त है.

स्केलिंग लाइट ई-बाइक एक अलग करने योग्य (रिप्लेसेबल) 210 Wh लिथियम बैटरी पैक और एक 250 W रियर हब-ड्राइव मोटर द्वारा संचालित है. इसे GoZero Drive Control 2.0 LED डिस्प्ले यूनिट द्वारा कंट्रोल किया जाता है. GoZero Mobility ने बताया कि इस ई-बाइक में राइडर को तीन पेडल-असिस्ट मोड के बीच सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलता है.

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, ई-बाइक 25 किमी प्रति घंटे (पेडल-असिस्ट के मध्यम स्तर पर) की अधिकतम गति देती है. गोजीरो के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लोग अपने स्वास्थ्य को पहले से कहीं अधिक गंभीरता से ले रहे हैं और ई-बाइक निजी शहरी परिवहन के रूप में सेहत के अनुकूल है तथा कोविड संबंधित जोखिमों से सुरक्षा देती है.

इस बाइक में रिप्लेसेबल 210Wh लिथियम बैटरी पैक दिया गया है. इसमें आपको LED डिस्प्ले यूनिट मिलेगा, जिससे आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं. बैटरी को चार्ज होने में करीब 2.5 घंटे का समय लगता है. भारतीय बाजार में ग्राहकों को तीन वेरिएंट में मिलेगी, पहली स्केलिंग, दूसरी स्केलींग लाइट और तीसरी स्केलिंग प्रो. इसके साथ ही भारतीय बाजार में इसकी बिक्री लगातार बढ़ रही है. इसे आप दोनों तरीकों से ऑफलाइन और ऑनलाइन खरीद सकते हैं. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें