32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hero Motocorp ने लॉन्च की तीन नयी बाइक- Xpulse 200, Xpulse 200T, Xtreme 200S

नयी दिल्ली : दोपहिया बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को तीन नयी प्रीमियम बाइक बाजार में उतारी जिनकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 94 हजार रुपये से शुरू होकर 1.05 लाख रुपये के बीच है. दो सौ सीसी इंजन वाले एक्स पल्स 200टी (XPulse 200T) की कीमत 94 हजार रुपये, […]

नयी दिल्ली : दोपहिया बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को तीन नयी प्रीमियम बाइक बाजार में उतारी जिनकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 94 हजार रुपये से शुरू होकर 1.05 लाख रुपये के बीच है.

दो सौ सीसी इंजन वाले एक्स पल्स 200टी (XPulse 200T) की कीमत 94 हजार रुपये, एक्स पल्स 200 (XPulse 200) की कीमत 97 हजार रुपये और एक्सट्रीम 200एस (Xtreme 200S) की कीमत 98,500 रुपये है.

एक्स पल्स (XPulse) की फ्यूएल इंजेक्शन वाले संस्करण की कीमत 1.05 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि वह प्रीमियम श्रेणी के बाइक की बुकिंग जल्दी ही शुरू करेगी और अगले कुछ सप्ताह में इनकी खुदरा बिक्री शुरू हो जाने का अनुमान है.

अब एक्स श्रेणी में कंपनी के चार बाइक बाजार में हैं. कंपनी ने पिछले साल त्योहारी मौसम में एक्सट्रीम 200आर (Xtreme 200R) को उतारा था. कंपनी के बिक्री प्रमुख संजय भान ने यहां संवाददाताओं को कहा, हम प्रीमियम श्रेणी में अपनी उपस्थिति क्रमिक तौर पर बढ़ाना चाहते हैं.

इस श्रेणी में शीर्ष पर पहुंचना या अगले तीन से चार साल में शीर्ष के करीब पहुंचना रातों रात नहीं हो सकता है, यह दीर्घकालिक योजना है. उन्होंने कहा कि प्रीमियम श्रेणी में अग्रणी बनने के लिए कंपनी अधिक मजबूत इंजन के साथ और मॉडल उतारेगी.

भान ने कहा, कंपनी ब्रांड बनाने के लिए निवेश करना जारी रखेगी और इस श्रेणी में 400 से 450 सीसी तक के इंजन के साथ मॉडल पेश करेगी. 150 सीसी से अधिक के इंजन वाली प्रीमियम श्रेणी का सालाना करीब 30 लाख इकाई का बाजार है.

हीरो मोटोकॉर्प एंट्री लेवल तथा 150 सीसी के कम वाली श्रेणी में घरेलू बाजार में शीर्ष स्थान पर है लेकिन 150 सीसी से अधिक वाली श्रेणी में अभी कंपनी की उल्लेखनीय स्थिति नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें